महाराष्ट्र: अस्पताल में एक ही दिन में 7 कोरोना मरीजों की मौत, परिजनों ने लगाया ऑक्सीजन कमी का आरोप

महाराष्ट्र में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बुरी तरह से चरमरा गई हैं. सोमवार को पालघर जिले के नालासोपारा के एक अस्पताल में एक दिन में ही सात कोरोना मरीजों की मौत हो हई.

Advertisement
Read Time: 10 mins
मुंबई:

महाराष्ट्र में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बुरी तरह से चरमरा गई हैं. सोमवार को पालघर जिले के नालासोपारा के एक अस्पताल में एक दिन में ही सात कोरोना मरीजों की मौत हो हई. जिसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया. उनका आरोप है कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी है जिसके कारण लोगों की मौत हो रही है. जबकि अस्पताल प्रशासन का कहना है कि सभी मरीजों की हालत गंभीर थी. पूरी कोशिश के बाद भी उन्हें नही बचाया जा सका गया. पुलिस ने लोगों को किसी तरह समझा बुझा कर मामला शांत किया. प्राप्त जानकारी के अनुसार य़ह घटना पालघर जिले के नालासोपारा में विनायका अस्पताल की है. 

Read Also: देश में 'कोरोना विस्फोट' के कारण अफरा-तफरी जैसे हालात, राज्यों में बढ़ाई जा रही हैं पाबंदियां, 10 बातें

सोमवार देर शाम आचोले रोड के विनायका अस्पताल में 7 मरीजों की मौत के बाद मृतकों के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. पुलिस ने मौके पर पहुचकर लोगों को समझा कर मामला शान्त किया. परिजनों ने आरोप लगाया कि अगर सुबह ही डॉक्टर ऑक्सीजन की कमी बता देते तो हम मरीज को मुंबई या अन्य जगह ले जाते. उन्होंने आरोप लगाया कि इन मौतो में डॉक्टरों व अस्पताल की भारी लापरवाही है. हालांकि अस्पताल प्रशासन ने मरीजो  की मौत की उनका गंभीर रूप से बीमार होना बताया है. 

Read Also: रूस को उम्मीद, ‘SPUTNIK V' को DCGI से जल्द मिलेगी मंजूरी

डॉक्टरों के अनुसार ज्यादातर मरीजों को डायबिटीज थी, कुछ उम्रदराज थे. सभी मृतक ICU में थे, कुछ को रेमडिसवीर देकर बचाने की कोशिश भी की गईं लेकिन नही बचाया जा सका. बताते चलें कि वसई- विरार परिसर में पिछले कई दिनों से अस्पतालो में ऑक्सीजन की भारी कमी का आरोप लगा रहा है जिसे देखते हुए सोमवार की सुबह ऑक्सीजन की कमी को देखते वसई विरार के महापौर राजीव पाटील ने ऑडिय़ो जारी कर अस्पतालों से ऑक्सीजन बढ़ाने की मांग की थी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा
Topics mentioned in this article