क्या नागपुर पर फिर होगा नितिन गडकरी का कब्जा? रुझानों में कांग्रेस के विकास ठाकरे से आगे

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को नागपुर में 54.2% वोटों के साथ जीत का परचम लहराया था. नागपुर देश की सबसे हाई प्रोफाइल सीट मानी जाती है. क्या नागपुर से इस बार भी नितिन गडकरी के संसद पहुंचने की राह आसान होगी?

Advertisement
Read Time: 3 mins
Nagpur Election Result: नागपुर में कौन जीतेगा?
नागपुर, महाराष्ट्र:

लोकसभा की 542 सीटों पर वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से चल रही है.महाराष्ट्र की 48 सीटें किसको मिलेंगी, ये देखना होगा. इस बीच हॉट सीट नागपुर (Nagpur Result) चर्चा में है. यहां से बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) तो वहीं कांग्रेस से विकास ठाकरे चुनावी मैदान में हैं. दोनों नेताओं की किस्मत का फैसला आज आज होना है. फिलहाल नागपुर में बीजेपी आगे चल रही है. बीजेपी ने नितिन गडकरी ने साल 2014 में नागपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाया था, तब से अब तक वह लगातार जीतते आ रहे हैं. दो बार के सांसद की प्रतिष्ठा तीसरी बार भी दांव पर है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में नितिन गडकरी नागपुर से 2,16,009 वोटों के अंतर से जीते थे. उन्होंने कांग्रेस के नाना पटोले को करारी शिकस्त दी थी.

Advertisement

ये भी पढ़ें-Lok Saba Election Results 2024 Live Updates: अखिलेश, थरूर आगे.. BJP गठबंधन-53, कांग्रेस गठबंधन- 42 जानें कौन आगे, कौन पीछे

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Election Results LIVE: मोदी 3.0 या चमकेगा I.N.D.I.A...? पोस्टल बैलेट के रुझानों में NDA को बढ़त

Advertisement

कौन चल रहा आगे?

नागपुर में नितिन गडकरी 206472 वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं. 

कांग्रेस के विकास ठाकरे 165869  वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. 

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में नितिन गडकरी को नागपुर में 54.2% वोटों के साथ जीत का परचम लहराया था. नागपुर देश की सबसे हाई प्रोफाइल सीट मानी जाती है. क्या नागपुर से इस बार भी नितिन गडकरी के संसद पहुंचने की राह आसान होगी, ये आज साफ हो जाएगा. नागपुर में विकास ठाकरे की छवि भी काफी अच्छी है. उनको जमीनी स्तर का नेता माना जाता है. जबकि नितिन गडकरी का योगदान भी इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में कम नहीं है. नितिन गडकरी ने तो अपने चुनाव प्रचार में साफ कह दिया था कि अगर आप लोग मेरे काम से खुश हैं, तो दोबारा समर्थन करना. 

Advertisement

नागपुर किसका? क्या कहते हैं एग्जिट पोल

एग्जिट पोल में भी नितिन गडकरी को मजबूत उम्मीदवार माना गया है. एग्जिट पोल में महाराष्ट्र में एनडीए के लिए 28-32 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. इनमें अकेले 20-22 सीटें बीजेपी के खाते में जाने की बात कही गई है. वहीं शिंदे गुट के लिए 8-10 सीटें मिलने का अनुमान है. इंडिया गठबंधन को 16-10 सीटें मिलने का अनुमान एग्जिट पोल में जताया गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- LIVE: India Election Results 2024 | प्रमुख चेहरे 2024

ये भी पढ़ें- पार्टीवार परिणाम 2024 : Live

Featured Video Of The Day
India Wins T20 World Cup 2024: भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद Rahul Dravid: "एक खिलाड़ी के रूप में भाग्यशाली..."