महाराष्ट्र : विदेशी मुद्रा बदलने के बहाने शख्स से 60 हजार रुपये की ठगी, 7 लोग गिरफ्तार

अधिकारी ने बताया कि पीड़ित ने आरोपियों को 60 हजार रुपये दिये लेकिन उन्होंने उसे विदेशी मुद्रा नहीं दी. अधिकारी के मुताबिक, पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने 24 फरवरी को झारखंड के रहने वाले सात लोगों को गिरफ्तार किया

Advertisement
Read Time: 2 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर.
ठाणे:

नवी मुंबई पुलिस ने भारतीय रुपये के बदले विदेशी मुद्रा उपलब्ध कराने के बहाने 37 वर्षीय एक व्यक्ति से 60 हजार रुपये की ठगी के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारी के मुताबिक, घटना 23 फरवरी को महाराष्ट्र के नवी मुंबई के वाशी इलाके में हुई.

सहायक पुलिस निरीक्षक पवन नंद्रे ने बताया कि आरोपी ने पीड़ित को वाशी में एक मकान के पास बुलाया और उसे भारतीय रुपये के बदले अमेरिकी डॉलर देने की पेशकश की. पीड़ित, मुंबई के कुर्ला में मोबाइल ठीक करने की दुकान चलाता है.

Advertisement

अधिकारी ने बताया कि पीड़ित ने आरोपियों को 60 हजार रुपये दिये लेकिन उन्होंने उसे विदेशी मुद्रा नहीं दी. अधिकारी के मुताबिक, पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने 24 फरवरी को झारखंड के रहने वाले सात लोगों को गिरफ्तार किया और उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मुकदमा दर्ज किया.

अधिकारी ने बताया कि अपराध में शामिल दो और लोगों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : "₹13.5 करोड़ का फ्रॉड..." : US से लौटी महिला ने बैंक मैनेजर पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

यह भी पढ़ें : ग्रेटर नोएडा में 1 करोड़ 7 लाख की लूट, कर्मचारी ही निकला लूटेरा, पढ़ें पूरा मामला

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
T20 World Cup Final: Team India की फाइनल में ये है ताकत, इस तरह मिल सकती है जीत