पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग को लेकर महाराष्ट्र सरकार के कर्मचारियों की हड़ताल जारी

पुरानी पेंशन योजना (OPS) को बहाल करने की मांग को लेकर महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) के कर्मचारियों की हड़ताल शनिवार को पांचवें दिन जारी रही. वहीं कर्मचारी संगठन (Employee Organization) के नेताओं का कहना है कि अगर सरकार ने कोई निर्णय नहीं लिया तो स्थिति और खराब हो जाएगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
मुंबई:

पुरानी पेंशन योजना (OPS) को बहाल करने की मांग को लेकर महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) के कर्मचारियों की हड़ताल शनिवार को पांचवें दिन भी जारी रही. वहीं कर्मचारी संगठन (Employee Organization) के नेताओं ने कहा कि अगर सरकार ने कोई निर्णय नहीं लिया तो स्थिति और खराब हो जाएगी. कृषि विभाग के कर्मचारी और अन्य के हड़ताल पर होने के चलते राज्य में बेमौसम बारिश के बाद फसल को हुए नुकसान के आकलन का काम भी प्रभावित हुआ है.

सरकारी अस्पतालों के नर्सिंग कर्मी और शिक्षकों समेत लाखों कर्मचारी 14 मार्च से हड़ताल पर हैं.राज्य सरकार के कर्मचारियों, अर्द्धसरकारी कर्मचारियों और शिक्षकों के 36 संगठनों की समिति के संयोजक विश्वास काटकर ने कहा कि हड़ताल काफी प्रभावी रही है. उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘अगर सरकार कर्मचारियों को फायदा पहुंचाने वाले फैसले नहीं लेती है तो स्थिति और खराब होगी.'' कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार ने बीड में कहा कि सरकार को बेमौसम बारिश से फसल को हुए नुकसान के आकलन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करनी होगी क्योंकि कर्मचारी हड़ताल पर हैं.

यह भी पढ़ें:  

Featured Video Of The Day
Haryana की सभी 90 सीटों पर 5 बड़ी पार्टियां और गठबंधन आमने-सामने, जाट-दलित गठबंधन का कितना असर होगा?
Topics mentioned in this article