नतीजों के बाद देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की पेशकश की, बोले- पार्टी का काम करना चाहता हूं

देवेंद्र फडणवीस ने आलाकमान से उन्हें जिम्मेदारी से मुक्त करने की अपील की है. देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि महाराष्ट्र में आए नतीजों की जिम्मेदारी वह खुद लेते हैं, क्यों कि राज्य में पार्टी का नेतृत्व वह खुद कर रहे थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
महाराष्ट्र में बीजेपी की हार के बाद देवेंद्र फडणवीस ने सौंपा इस्तीफा.

दिल्ली में सियासी हलचल तेज हो गई है. महाराष्ट्र, पंजाब, बंगाल जैसे कई ऐसे राज्य में जहां पर बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. अब इसे लेकर पार्टी के भीतर आत्ममंथन का दौर शुरू हो गया है. इस बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की पेशकश की है. उन्होंने आलाकमान से उन्हें जिम्मेदारी से मुक्त करने की अपील की है. देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि महाराष्ट्र में आए नतीजों की जिम्मेदारी वह खुद लेते हैं, क्यों कि राज्य में पार्टी का नेतृत्व वह खुद कर रहे थे.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, मैं महाराष्ट्र में हुई बीजेपी की हार की जिम्मेदारी लेता हूं. हम जनता के बीच जाएंगे और नए सिरे से काम करेंगे. देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र में बीजेपी ईकाई की हुई बैठक के बाद अपने इस्तीफे की पेशकश की है. बता दें कि बुधवार को ही इस मीटिंग को रखा गया था, जिसमें लोकसभा चुनावों के नतीजों को लेकर मंथन किया गया था. 

बता दें महाराष्ट्र में बीजेपी को केवल 9 सीटें ही मिली हैं जब्कि 2019 में बीजेपी ने राज्य में 23 सीटें जीती थीं. इस बार बीजेपी को लोकसभा चुनावों में 240 सीटें ही मिली हैं. 

उन्होंने बताया कि इस बैठक में पार्टी के प्रदर्शन का विश्लेषण किया गया और इससे संबंधित चर्चा हुई. इस बार, भाजपा और उसकी सहयोगियों ने राज्य की 48 लोकसभा सीट में 17 जीती हैं. भाजपा पिछली बार की तुलना में आधे से भी कम सीट पर सिमट गयी जबकि कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाड़ी ने 48 में 30 सीट जीती हैं. 

भाजपा नीत राजग महाराष्ट्र में महज 17 सीट पाकर 45 से अधिक सीट हासिल करने के अपने लक्ष्य से काफी पीछे रह गया. कांग्रेस ने 13 सीट जीती है जबकि पिछली बार उसने राज्य में महज एक सीट जीती थी. शिवसेना (यूबीटी) ने नौ और राकांपा (शरदचंद्र पवार) ने आठ सीट जीती हैं.

यह भी पढ़ें : 

अमेठी में किशोरी लाल शर्मा से हारीं स्मृति ईरानी तो फिल्म इंडस्ट्री ने यूं दिया साथ, बोले- हमेशा आपके साथ हैं...

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: अंतिम नतीजों में किस दल को कितनी सीट मिलीं, जानें

Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: मोदी ने ये 3 कहानियां सुनाकर सारे सवालों का जवाब दे दिया