CM उद्धव ठाकरे देना चाहते थे इस्तीफा, MVA गठबंधन के नेता ने दो बार रोका : सूत्र

सूत्रों के मुताबिक, उद्धव ठाकरे ने दो बार मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की सोची थी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
मुंबई:

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा देने का मन बना लिया था. उन्होंने दो बार इस्तीफा देने की सोची, लेकिन दोनों बार ही गठबंधन के एक नेता ने उन्हें रोक दिया. सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है. सूत्रों ने बताया, जिस दिन एकनाथ शिंदे अपने समर्थकों के साथ सूरत चले गये थे. उसी दिन शाम 5 बजे फेसबुक लाइव में उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का मन बना लिया था. लेकिन MVA सरकार के एक बड़े नेता के कहने पर उन्होंने इसे टाल दिया. इसी वजह से फेसबुक लाइव आधे घंटे की देरी से शुरू हुआ था. 

फिर दूसरे दिन उद्धव ठाकरे ने शाम के 4 बजे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का मन बनाया था. इसीलिए उन्होंने सचिवों की मीटिंग भी बुलाई थी कि उन्हें आख़िरी धन्यवाद दिया जा सके. लेकिन MVA के उस बड़े नेता को भनक लगते ही फिर से उन्होंने समझाया और उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से रोक लिया. 

बता दें, महाराष्ट्र का सियासी संकट सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना बागियों को फौरी राहत दी है. सुप्रीम कोर्ट ने अयोग्यता नोटिस का जवाब देने के लिए दिया 14 दिन का वक्त दिया है. सोमवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों को नोटिस जारी कर पांच दिन में जवाब मांगा है. कोर्ट अब इस मामले में 11 जुलाई को सुनवाई करेगा.

Advertisement
Topics mentioned in this article