महादेव बेटिंग एप के मालिक रवि उप्पल को दुबई में हिरासत में लिया गया - सूत्र

दुबई में रवि उप्पल को हिरासत में लिए जाने के बाद से ईडी अब दुबई पुलिस के संपर्क में है. और जल्द ही रवि उप्पल को भारत लाने की तैयारी की जा रही है. 

Advertisement
Read Time: 20 mins
नई दिल्ली:

महादेव बेटिंग एप के मालिक रवि उप्पल को दुबई में हिरासत में लिया गया है. सूत्रों के अनुसार दुबई पुलिस ने ये कार्रवाई इंटरपोल द्वारा जारी की गई नोटिस के आधार पर की है. बता दें कि ईडी ने कुछ समय पहले ही इंटरपोल से रवि उप्पल की गिरफ्तारी की अपील की थी. इस अपील के बाद ही इंटरपोल ने रेड नोटिस जारी किया था. दुबई में रवि उप्पल को हिरासत में लिए जाने के बाद से ईडी अब दुबई पुलिस के संपर्क में है. और जल्द ही रवि उप्पल को भारत लाने की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि रवि उप्पल के साथ-साथ पुलिस ने दो अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है. 

बड़ी हस्तियों से भी हुई थी पूछताछ

महादेव ऑनलाइन बेटिंग केस की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय(ED) के रडार पर टीवी और बॉलीवुड के कई सेलेब्स भी आए थे. इस केस में ईडी ने कॉमेडियन कपिल शर्मा, एक्ट्रेस हुमा कुरैशी और टीवी एक्ट्रेस हिना खान को पूछताछ के लिए समन भेजा था. 4 अक्टूबर को ईडी ने इस केस में एक्टर रणबीर कपूर को समन भेजा था. न्यूज एजेंसी ANI ने इसकी जानकारी दी थी. तीनों को पूछताछ के लिए भी बुलाया गया था. 

पुलिस ने कई ठिकानों पर की थी छापेमारी

खास बात ये है कि महादेव बेंटिग एप के मालिक की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी. पुलिस रवि उप्पल और इस एप को चलाने वाले कई अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए उनके कई ठिकानों पहले छापेमारी भी कर चुकी थी, लेकिन वो रवि और उनके साथियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी. इस बीच खबर मिली की रवि अब देश से बाहर जा चुका है. इसके बाद ही ईडी ने इंटरपोल से संपर्क किया और उसके खिलाफ नोटिस जारी करवाया.

Advertisement

400 करोड़े से ज्यादा की संपत्ति की गई थी जब्त

बता दें कि इसी साल सितंबर में ईडी ने महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप को लेकर बड़ी कार्रवाई की थी. इस मामले में  ईडी ने मुंबई, कोलकाता, भोपाल सहित करीब 39 ठिकानों पर छापेमारी कर 417 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी. ईडी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ निवासी रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर महादेव सट्टेबाजी ऐप (Mahadev Online Betting Case) के प्रमोटर हैं और वर्तमान में ईडी के रडार पर हैं.

Advertisement

ईडी के मुताबिक, सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में अपने लिए एक साम्राज्य बनाया हुआ है. इसी साल फरवरी में में सौरभ चंद्राकर ने संयुक्त अरब अमीरात में शादी की. कहा जा रहा है कि इस शादी समारोह में महादेव ऐप के प्रमोटरों ने लगभग 200 करोड़ रुपये नकद खर्च किए थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Amethi Murder Case: परिवार के 4 लोगों की हत्या के मामले की Inside Story, कौन है वो पांचवा?
Topics mentioned in this article