मध्य प्रदेश : बारिश और ओलों ने फसल को किया बर्बाद, खेत को देख रो पड़ा किसान

निवाड़ी जिले के बम्होरीकला, जेवर, उपरारा, लिधौरा समेत आधा दर्जन गांवों में ओलो का कहर देखने को मिला. इसकी वजह से किसानों की गेहूं, चना, सरसो, जवा मटर सहित सब्जियां खेतों में टूट कर जमीन पर गिरी मिली.

Advertisement
Read Time: 2 mins
तेज बारिश और ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलें.
नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के निवाड़ी में बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि के कारण किसानों के खेतों में पड़ी फसलें तबाह हो गई हैं. राज्य के निवाड़ी जिले में किसानों के लिए आसमान से बरसे ओले किसी आफत से कम नहीं रहे. ऐसा इसलिए क्योंकि इससे उनकी फसलें तबाह हो गई हैं. 

जानकारी के मुताबिक, बम्होरीकला, जेवर, उपरारा, लिधौरा समेत आधा दर्जन गांवों में ओलो का कहर देखने को मिला. इसकी वजह से किसानों की गेहूं, चना, सरसो, जवा मटर सहित सब्जियां खेतों में टूट कर जमीन पर गिरी मिली. लगभग 1 घंटे तक चली ओलावृष्टि से बचने के लिए सभी लोग अपने घरों में दुबक गए.

50 ग्राम से 100 ग्राम के बीच के वजन के ओलों के आसमान से बरसने के कारण फसलें जमीन में मिल गईं. किसानों के मुताबिक अचानक हुई इस ओलावृष्टि के कारण उनकी 50 प्रतिशत फसलें प्रभावित हो गई हैं और किसान, सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे हैं. 

गौरतलब है कि रविवार सुबह दिल्ली समेत कई अन्य राज्यों में भी भारी बारिश और ओलावृष्टि देखी गई है. केवल मध्य प्रदेश के निवाड़ी ही नहीं बल्कि उत्तारखंड के हरिद्वार में भी तड़के सुबह ओलावृष्टि हुई थी.

नई दिल्ली में भी जमकर बरसे बादल 

बता दें कि रविवार तड़के राष्ट्रीय राजधानी के भी कई हिस्सों में बारिश हुई. पहाड़गंज, मंडी हाउस, आरके पुरम, इंद्रप्रस्थ, कर्तव्य पथ और मध्य दिल्ली सहित कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई है. दिल्ली में शनिवार सुबह भी मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला. जिसकी वजह से ग्रेटर कैलाश, इंडिया गेट, आरके पुरम और जनपथ समेत दिल्ली के कई इलाकों में शनिवार सुबह तेज हवाएं और हल्की बारिश हुई. 

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश... हरिद्वार में ओलावृष्टि, जानिए- आज और कल कैसा रहेगा मौसम

Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade In Mumbai: जीत, जश्न, जुनून... जब मुंबई की सड़कों पर उतरा 'नीला सागर'