लखनऊ : बारिश से विधानसभा और नगर निगम में भरा पानी, जलमग्न सड़कों पर फंसी गाड़ियां

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को मूसलाधार हुई बारिश हुई. इस बारिश में पूरा लखनऊ पानी-पानी हो गया. यहां तक कि यूपी विधानसभा में भी पानी घुस गया. इसी पानी के बीच कर्मचारी पैंट उठाकर अंदर जाते नजर आए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मूसलाधार बारिश ने लोगों को भले ही राहत दी हो, लेकिन इसकी वजह से लखनऊ के लोगों का जनजीवन भी प्रभावित हो गया है. शहर में जगह-जगह पानी जमा हो गया.  यहां तक कि यूपी विधानसभा भी पानी भर गया. वहीं लखनऊ नगर निगम परिसर में भी पानी घुस गया. अब हालात ये है कि लोग भरे हुए पानी में ही परिसर में आने को मजबूर हो रहे हैं. कई सामानों को गीला होने से बचाने के लिए ऊंची जगहों पर रखा गया है.

विधानसभा के बेसमेंट में भरा पानी

लखनऊ के जो वीडियो सामने आया है, उसमें पूरा परिसर पानी-पानी नजर आ रहा है. इसी पानी के बीच से लोग गुजर रहे हैं. सुरक्षाकर्मी भी पानी में ही खड़े नजर आ रहे हैं. गौर करने वाली बात ये है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा थोड़ी ऊंचाई पर बनी है. वहीं इसके नीचे बेसमेंट में कुछ दफ़्तर भी बने हुए हैं. नीच बने बेसमेंट वाले हिस्से में कुछ पानी आया है. पानी निकालने के उपाय किए जा रहे हैं.

लखनऊ में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित

लखनऊ में बहुत तेज बारिश हुई, जिसकी वजह से पूरे शहर में जगह-जगहों पर पानी भर गया. शहर की सड़कें पूरी तरह पानी में जलमग्न नजर आई. सड़कों पर भरे पानी में लोगों की गाड़ियां फंसी रही. लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में काफी परेशानी हो रही है. क्योंकि सड़क पर पानी भरने से हर जगह जाम की स्थिति बन चुकी है. बारिश इतनी तेज थी कि शहर के कई और रिहायशी इलाकों में भी पानी जा भरा.