IGI एयरपोर्ट पर लंबी लाइनें लगना हुई कम, औसत प्रतीक्षा समय भी घटा

पिछले कुछ दिनों से यात्री हवाई अड्डे पर प्रतीक्षा अवधि अधिक होने की शिकायत कर रहे हैं और कुछ ने हवाई अड्डे पर भीड़ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

हाल के दिनों में हवाई अड्डे पर लंबी कतारें लगने और इंतजार की लंबी अवधि को लेकर यात्रियों ने शिकायतें की थीं. दिल्ली हवाई अड्डे के प्रबंधन ने आज सूचित किया कि अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल पर यात्रियों के लिए औसत प्रतीक्षा समय को घटाकर 7-8 मिनट के बीच कर दिया गया है. दिल्ली हवाईअड्डे के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यात्रियों के लिए एक "स्मार्ट ट्रैवल टिप" भी थी, जिसमें उन्हें केबिन सामान के रूप में केवल एक बैग ले जाने के लिए कहा गया था.

दिल्ली एयरपोर्ट ने ट्वीट किया, "टर्मिनल 3 पर सुरक्षा जांच क्षेत्र में तेजी से यात्रियों की आवाजाही, औसत प्रतीक्षा समय 7-8 मिनट के साथ रही. स्मार्ट यात्रा युक्ति: एक आसान और तेज सुरक्षा जांच क्षेत्र के लिए, यात्री अपने साथ केवल केबिन सामान के रूप में एक बैग लाए. दरअसल हवाई अड्डे के अधिकारी हवाईअड्डे पर प्रतीक्षा समय पर प्रति घंटा अपडेट साझा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में 17 साल की छात्रा पर तेज़ाब फेंका, पिता बोले- बाइक पर आए थे हमलावर

हवाई अड्डे पर लंबी कतारें लगने और इंतजार की लंबी अवधि को लेकर यात्रियों की शिकायतों के बाद नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हवाई अड्डे का दौरा किया था. अधिकारियों ने कहा था कि मंत्री ने भीड़ को कम करने के लिए किए गए प्रबंधों का निरीक्षण किया और विशिष्ट समयसीमा के साथ अहम निर्देश जारी किए गए.

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से यात्री हवाई अड्डे पर प्रतीक्षा अवधि अधिक होने की शिकायत कर रहे थे और हवाई अड्डे पर भीड़ की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
'Durga Pooja करनी है तो 5 लाख दो...' Bangladesh में Hindu Temples को धमकी, मूर्तियां भी तोड़ीं
Topics mentioned in this article