"भारत संयुक्त अरब अमीरात मित्रता अमर रहे": स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगे की रोशनी में रंगा बुर्ज खलीफा

तिरंगे के अलावा, दुनिया की सबसे ऊंची इमारत पर "भारत माता को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं" और "भारत संयुक्त अरब अमीरात मित्रता लंबे समय तक जीवित रहे" के कोट्स भी प्रदर्शित किए गए.

Advertisement
Read Time: 10 mins
(स्क्रीनग्रैब)
दुबई:

भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मंगलवार को प्रतिष्ठित बुर्ज खलीफा को तिरंगे के रंग में रोशन किया गया. तिरंगे के अलावा, दुनिया की सबसे ऊंची इमारत पर "भारत माता को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं" और "भारत संयुक्त अरब अमीरात मित्रता लंबे समय तक जीवित रहे" के कोट्स भी प्रदर्शित किए गए.

इस दौरान 'हर घर तिरंगा' और 'जय हिंद' कोट्स के साथ महात्मा गांधी की तस्वीर भी प्रदर्शित की गई. इस बीच, दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने ट्विटर पर भारत को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं.

Advertisement

उन्होंने ट्वीट किया, "जैसा कि भारत अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, मैं इस महान राष्ट्र के नेतृत्व और लोगों को बधाई देता हूं. इस खुशी के अवसर पर, संयुक्त अरब अमीरात साझा समृद्धि और विकास के भविष्य के निर्माण के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है, हमारी साझेदारी को नई ऊंचाइयों पर ले जाता है. स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं.'' 

बता दें कि इससे पहले जुलाई में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर थे, के स्वागत में बुर्ज खलीफा तिरंगे रंग में जगमगा उठा था. 

यह भी पढ़ें -
-- एनडीए गठबंधन में दोबारा शामिल होने पर चंद्रबाबू नायडू ने क्या कहा?
-- केंद्र सीमावर्ती गांवों में पर्यटन को बढ़ावा देगा : सूचना एवं प्रसारण मंत्री

Advertisement
Featured Video Of The Day
राजस्थान का दूसरा कोटा बन रहा है सीकर, एक ही दिन में दो छात्रों ने की ख़ुदकुशी
Topics mentioned in this article