चुनाव से पहले लॉलीपॉप : पंजाब में बिजली कीमतों में कटौती पर नवजोत सिंह सिद्धू का वार

नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्य के पुनरुद्धार और कल्याण के लिए एक रोडमैप पर जोर देते हुए उन्होंने लोगों से "लॉलीपॉप" के लिए नहीं, बल्कि विकास के एजेंडे पर वोट डालने को कहा.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Sidhu) ने अपनी ही पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने बिजली दरों में तीन रुपये प्रति यूनिट की कटौती के फैसले को 'लॉलीपॉप' करार दिया है. उन्होंने लोगों से अपील की कि सिर्फ पंजाब के कल्याण से जुड़े एजेंडे पर मतदान करें. नवजोत सिंह सिद्धू की टिप्पणी ऐसे समय आई है जब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने घरेलू क्षेत्र में बिजली दरों में 3 रुपये प्रति यूनिट की कमी करने और सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता बढ़ाने की घोषणा की .

पंजाब में संयुक्त हिंदू महासभा के एक कार्यक्रम में सिद्धू ने आश्चर्य जताया कि क्या कोई राज्य के कल्याण के बारे में बात करेगा. उन्होंने कहा कि वे लॉलीपॉप देते हैं, ये मुफ्त है, जो मुफ्त है वो इन दो महीनों (अगले साल की शुरुआत में पंजाब विधानसभा चुनाव होने हैं) में हो रहा. क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने जनता को उन राजनेताओं से सवाल करने को कहा कि वादे तो कर रहे हैं, वादों को पूरा कैसे करेंगे.

उन्होंने राज्य के पुनरुद्धार और कल्याण के लिए एक रोडमैप पर जोर देते हुए उन्होंने लोगों से "लॉलीपॉप" के लिए नहीं, बल्कि विकास के एजेंडे पर वोट डालने को कहा. सिद्धू ने कहा कि आपके मन में एक सवाल होना चाहिए कि क्या इरादा केवल सरकार बनाने या झूठ बोलकर सत्ता में आने, 500 वादे करने या राज्य का कल्याण करने का है."उन्होंने कहा कि राजनीति एक पेशा बन गया है और यह अब एक मिशन नहीं है.

Advertisement

गौरतलब है कि पंजाब में घरेलू बिजली की दरें 3 रुपए सस्ती करने के ऐलान के बाद आम आदमी पार्टी  ने मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी पर निशाना साधा है. आप के पंजाब सह प्रभारी राघव चड्ढा ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि ड्रामेबाज चन्नी साहब पंजाब के लोगों को बरगलाने और उनकी आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहे हैं. 4.5 साल कांग्रेस पार्टी ने पंजाब सूबे में पूर्ण बहुमत होने के बावजूद सबसे निकम्मी सरकार चलाई. इस दौरान कांग्रेस के विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री अपने घरों, अपने महलों से बाहर नहीं निकले और जनता का कोई काम नहीं किया.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी