लोकसभा स्पीकर ने अयोध्या में किए रामलला के दर्शन, कहा- नए भारत का उदय होगा

लोकसभा स्पीकर ने कहा, इस कालखंड में नए भारत का उदय होगा, जहां भगवान राम की प्रेरणा से आध्यात्मिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और आदर्श राम राज्य स्थापित होगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला अपनी दो दिवसीय यात्रा पर सोमवार को अयोध्या पहुंचे. इस दौरान उन्होंने रामलला के दर्शन करके विश्व शांति और प्रगति के लिए प्रार्थना की. रामलला के दर्शन से पहले लोकसभा स्पीकर ने माहेश्वरी समाज भवन के भूमिपूजन कार्यक्रम में भी शामिल हुए, कार्यक्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा सहित राजस्थान सरकार के मंत्री एवं विधान मंडल के सदस्य भी शामिल हुए.

बिरला ने अयोध्या आगमन को अपना सौभाग्य बताते हुए कहा कि अयोध्या की धरती पर नवचेतन एवं दिव्य ऊर्जा का प्रवाह है. उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की कि आज सम्पूर्ण विश्व में भारत की सांस्कृतिक-आध्यात्मिक चेतना का पुनर्जागरण हुआ है. उन्होंने कहा कि कई सैंकड़ों वर्षों से देश के साधु-संतों और राम भक्तों ने राम लला के लिए त्याग और बलिदान किया. इस संघर्ष का परिणाम देखने का सौभाग्य इस कालखंड में सभी देशवासियों को मिला, जब राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की.

साथ ही उन्होंने कहा कि इस कालखंड में नए भारत का उदय होगा, जहां भगवान राम की प्रेरणा से आध्यात्मिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और आदर्श राम राज्य स्थापित होगा.

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि भगवान राम, सभी लोगों को अपने जीवन में आदर्श मूल्यों को स्थापित कर जीवन जीने की प्रेरणा देते हैं और उनका जीवन वंचितों, गरीबों, पिछड़ों को साथ लेकर चलने की शिक्षा देता है. भगवान श्री राम की अन्याय और अहंकार के खिलाफ लड़ाई हम सबको नई चेतना और नई ऊर्जा प्रदान करती है. 

हनुमान जी की भक्ति का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हनुमान जी का समर्पण, सेवा, त्याग सभी को सामाजिक जीवन में त्याग, समर्पण और सेवा भाव से कार्य करने की प्रेरणा देता है.

Featured Video Of The Day
Worli Hit and Run Case: मुंबई में स्कूटर सवार दंपती को रौंदने वाले BMW वाले रईसजादे को मिलेगी सजा?
Topics mentioned in this article