MP बंगले से बेदखल होंगे भगवंत मान, लोकसभा सचिवालय ने संपदा निदेशालय को कार्यवाही का दिया आदेश

पंजाब के मुख्यमंत्री के कार्यालय से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. आधिकारिक दस्तावेजों के अनुसार कथित आवास अब आरएलपी अध्यक्ष और राजस्थान से सांसद हनुमान बेनीवाल को आवंटित किया गया है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा सचिवालय ने संपदा निदेशालय से आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री मान के खिलाफ यहां केंद्र सरकार के आवास पर‘अनधिकृत' कब्जे के मामले में बेदखली की कार्यवाही शुरू करने को कहा है. मान को संसद सदस्य के नाते यह बंगला आवंटित किया गया था. मान ने पंजाब विधानसभा चुनाव में आप की जीत के बाद मार्च में संगरूर के सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया था और राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. संपदा अधिकारी के समक्ष अपनी याचिका में सचिवालय ने कहा कि मान को 17वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में उनके नियमित आवास के लिए नॉर्थ एवेन्यू में केंद्र सरकार का डुप्लैक्स नंबर 33 तथा 153, नॉर्थ एवेन्यू आवंटित किया गया था.

ये भी पढ़ें- कश्मीरी TV कलाकार की हत्या में शामिल 2 लश्कर आतंकी 24 घंटे के अंदर मारे गए

उसने कहा, ‘‘उनके नाम पर कथित आवंटन 14 अप्रैल के प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है.'' सचिवालय ने कहा कि मान ने परिसर खाली नहीं किया है. लोकसभा सचिवालय ने कहा कि 13 अप्रैल के बाद से पूर्व सांसद का आवास पर कब्जा ‘अनधिकृत' है. संपदा अधिकारी को भेजी गयी याचिका के अनुसार, ‘‘इसलिए अनुरोध किया जा रहा है कि पूर्व सांसद भगवंत मान और सभी लोगों के खिलाफ बेदखली की प्रक्रिया शुरू की जाए और उनकी बेदखली के लिए आदेश जारी किये जाएं.''

पंजाब के मुख्यमंत्री के कार्यालय से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. आधिकारिक दस्तावेजों के अनुसार कथित आवास अब आरएलपी अध्यक्ष और राजस्थान से सांसद हनुमान बेनीवाल को आवंटित किया गया है.

Advertisement

दरअसल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात कर निचले सदन की सदस्यता से इस्तीफे दे दिया था. जिसके बाद उन्हें आवंटित किया गया बंगला खाली करना है.

Advertisement

VIDEO: स्टेडियम में कुत्ते को सैर कराने वाले IAS संजीव खिरवार का लद्दाख तो पत्नी का अरुणाचल ट्रांसफर

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Atishi Delhi New CM: आज इतने बजे और यहां होगा दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी का शपथ ग्रहण, ये 5 मंत्री लेंगे शपथ...देखें इस वक्त का बड़ा अपडेट
Topics mentioned in this article