Advertisement

UP में दंगा किया तो उल्टा लटका कर लगा देते हैं मिर्च का छौंका... : सहारनपुर रैली में बोले CM योगी

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि प्रदेश में पहले माफिया सिर ऊंचा करके घूमते थे.  छोटी-छोटी बातों पर दंगा होता था. अब दंगा करने वाले खुद ही कहते हैं कि दंगा नहीं करेंगे.

Advertisement
Read Time: 4 mins
नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के मद्देनजर देश-प्रदेश में भाजपा के लिए चुनाव प्रचार में जुटे हैं. उत्तर प्रदेश के कैराना में आयोजित एक चुनावी सभा में सीएम योगी ने दंगा करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि UP में दंगा किया तो उल्टा लटका कर मिर्च का छौंका लगा देते हैं. साथ ही उन्‍होंने कहा कि प्रदेश से अपराध और अपराधियों को सफाया कर दिया गया है. अयोध्‍या में राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि मुख्‍यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने जो काम 500 साल में नहीं हुआ, उसे पूरा कर दिखाया है.

CM योगी आदित्‍यनाथ के संबोधन की बड़ी बातें :
  1. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले सहारनपुर को मजहबी उन्माद का केंद्र बना दिया गया था, अब यह विकास की नई गाथा गढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे याद है कि जब सहारनपुर को मजहबी उन्माद का केंद्र बना दिया गया था. जब कांवड यात्रा पर बैन लगता था तब तो जातिवादी संगठन नहीं आता था. सबके मुंह सिल दिए जाते थे. 
  2. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में पहले माफिया सिर ऊंचा करके घूमते थे.  छोटी-छोटी बातों पर दंगा होता था. अब दंगा करने वाले खुद ही कहते हैं कि दंगा नहीं करेंगे. यदि वे दंगा करते हैं तो उन्हें पकड़कर उल्टा लटकाकर मिर्ची का छौंका लगा देते हैं.
  3. इस दौरान विकास की बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि सहारनपुर विकास की धारा के साथ जुड़कर विकसित भारत के सपने को पूरा कर रहा है. दिल्ली से देहरादून के बीच ग्रीन एक्सप्रेस-वे बन रहा है. इस विकास की गति को जारी रखना है.
  4. उन्‍होंने कहा कि सहारनपुर पर मां गंगा और यमुना की कृपा है. यहां का किसान, हस्तशिल्प और कारीगरी दूर तक मशहूर है. हमारे लिए 140 करोड़ का भारत ही मोदी का परिवार है. 
  5. उन्होंने कहा कि कुछ लोग जाति के नाम पर बरगलाएंगे, लेकिन, जब जाति पर संकट आएगा तो यह सब लोग गायब हो जाएंगे. दंगा भड़काने वाले आज जातियों का इस्तेमाल करने का प्रयास कर रहे हैं. हमारी सरकार ने दंगा मुक्त माहौल दिया है. कर्फ्यू मुक्त प्रदेश दिया है. दंगा करने वालों की गर्मी को शांत करने का काम किया है. 
  6. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार के प्रयासों से आज हुनर का सम्मान किया जा रहा है. उन्होंने हस्तशिल्प व कारीगरी के विकास के लिए सरकार के प्रयासों को उल्लेख किया. सीएम ने कहा कि 'पीएम विश्वकर्मा योजना' के जरिए सरकार कारीगरों को बढ़ावा दे रही है. 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से स्थानीय कौशल व उत्पाद को बढ़ावा देकर सरकार रोजगार का विकास कर ही और लोगों को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास कर रही है. 
  7. सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्‍व में उनकी सरकार ने अन्नदाताओं के लिए बहुत कुछ किया है. उन्होंने कहा कि पहले किसानों की उपज को औने-पौने दाम पर खरीद लिया जाता था और किसान आत्महत्या को मजबूर होता था, लेकिन उनकी सरकार ने गन्ना समेत अन्य कृषि उत्‍पादों की उचित कीमत देकर किसानों को सशक्त बनाया है. 
  8. मुख्यमंत्री ने कानून-व्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश से अपराध व अपराधियों को सफाया कर दिया गया है. अपराधी अब या तो जेल में हैं या जहन्नुम में हैं और जो बचे हैं, वे खुद ही राम-नाम की यात्रा पर हैं.  
  9. सीएम ने चेतावनी देते हुए कहा कि व्यापारियों व बेटियों के खिलाफ अपराध करने वालों के खिलाफ सरकार की जीरे टालरेंस की नीति जारी रहेगी. ऐसे लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा. उन्होंने ऐसे असामाजिक तत्‍वों व उन्हें संरक्षण देने वाले राजनीतिक दलों के प्रति सावधान भी किया. 
  10. सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार ने जो काम 500 साल में नहीं हुआ, उसे पूरा कर दिखाया. अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनवाकर लोगों की सैकड़ों वर्षों की हसरत पूरी की. उन्‍होंने कहा कि अगर कोई अन्य वोट मांगने आए, तो उससे कहिए कि जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: