"उनका गुब्बारा फूट गया है, कोई भी कांग्रेस, ‘इंडिया’ गठबंधन को वोट नहीं देना चाहता" : जालंधर में बोले PM मोदी

PM मोदी ने कहा, ‘‘उनका गुब्बारा फूट गया है. उन्होंने कहा कि कोई भी कांग्रेस और ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) को अपना वोट नहीं देना चाहता है. अगर आप जालंधर में चौक पर खड़े होकर 100 लोगों से पूछेंगे कि किसकी सरकार बनने जा रही है तो 90 लोग कहेंगे कि मोदी की सरकार लौटेगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
जालंधर:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को ‘इंडिया' गठबंधन पर तीखा हमला जारी रखते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन का ‘गुब्बारा' फूट गया है और कोई भी उसे अपना वोट नहीं देना चाहता. जालंधर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि देश में पांच चरणों का मतदान हो चुका है और छठा चरण शनिवार को होने वाला है, जिसके लिए चुनाव प्रचार समाप्त हो गया है.

इससे पहले दिन में प्रधानमंत्री ने गुरदासपुर जिले में एक रैली को संबोधित किया. इस लोकसभा चुनाव में पंजाब में उनकी पहली रैली बृहस्पतिवार को पटियाला में हुई.

Advertisement

PM मोदी ने कहा, ‘‘उनका गुब्बारा फूट गया है. उन्होंने कहा कि कोई भी कांग्रेस और ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस' (इंडिया) को अपना वोट नहीं देना चाहता है. अगर आप जालंधर में चौक पर खड़े होकर 100 लोगों से पूछेंगे कि किसकी सरकार बनने जा रही है तो 90 लोग कहेंगे कि मोदी की सरकार लौटेगी.

उन्होंने कहा कि जब जनता फिर से मोदी सरकार बनाने का मन बना चुकी है तो किसी और को वोट देने की गलती कौन करेगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश ने पिछले 10 वर्ष में एक नया दौर देखा है जबकि कांग्रेस शासन के दौरान, लोग उन समस्याओं से ग्रस्त थे जिन्हें उन्होंने हल किया. उन्होंने कहा कि जब जनता फिर से मोदी सरकार बनाने का मन बना चुकी है तो किसी और को वोट देने की गलती कौन करेगा.
उन्होंने कहा, ‘‘देश समझता है कि जहां कांग्रेस है, वहां समस्याएं रहेंगी. जहां भाजपा है, वहां समाधान हैं. यही कारण है कि पूरा देश एक स्वर में कह रहा है कि चार जून को '400 पार'.''

प्रधानमंत्री ने देश की सबसे पुरानी पार्टी पर 1947 में देश को विभाजित कर एक परिवार को सत्ता देने का आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब गुरुओं की भूमि है, लेकिन कांग्रेस ने इसे जमीन के टुकड़े से ज्यादा नहीं समझा. उन्होंने कहा, ‘‘करतारपुर साहिब हमारी सीमा के करीब है, लेकिन कांग्रेस ने इसे पाकिस्तान को सौंप दिया.''

Advertisement

मोदी ने कहा कि मौजूदा भाजपा शासन के दौरान 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर लाया गया है, कांग्रेस के युग में अर्थव्यवस्था संकट में थी और अब, भारत पहली बार दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है.

ये भी पढ़ें:- 
Exclusive: 73 की उम्र में कैसे मिलती है 22 साल के लड़के जैसी एनर्जी? PM मोदी ने दिया दिलचस्प जवाब

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Lok Sabha Speaker Election में NDA को मिल पाएगा 300 सांसदों का समर्थन ?
Topics mentioned in this article