कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की नई लिस्ट, आंध्र के लिए 9 और झारखंड में 2 उम्मीदवारों का ऐलान

कांग्रेस ने झारखंड के गोड्डा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बदल दिया है. पार्टी ने यहां से दीपिका सिंह पांडे की जगह प्रदीप यादव को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं, रांची लोकसभा सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय की बेटी यशस्विनी सहाय को टिकट दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को नई लिस्ट जारी की है. पार्टी ने आंध्र प्रदेश की 9 और झारखंड की 2 लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान किया. इसके साथ ही कांग्रेस ने झारखंड के गोड्डा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बदल दिया है. पार्टी ने यहां से दीपिका सिंह पांडे की जगह प्रदीप यादव को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं, रांची लोकसभा सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय की बेटी यशस्विनी सहाय को टिकट दिया गया है.

कांग्रेस ने रविवार (21 अप्रैल) केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक बुलाई थी. इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी मौजूद रहीं. राहुल गांधी की तबीयत खराब होने के कारण वो मीटिंग में शामिल नहीं हुए.

CEC की बैठक में आंध्र प्रदेश और झारखंड की सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम पर सहमति बनी, जिसके बाद अब कांग्रेस ने लिस्ट जारी करके उम्मीदवारों के नाम का औपचारिक ऐलान कर दिया.

Featured Video Of The Day
कैसे जीते थे Tololiang, Tiger Hills की जंग, Retd ब्रिगेडियर Khushal Thakur ने सुनाई वीरता की दास्तां