गुरुग्राम में राज बब्बर ने बीजेपी उम्मीदवार इंद्रजीत को पछाड़ा, 12000 वोटों से आगे निकले

हरियाणा की गुरुग्राम सीट पर बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. इस बार यहां से अभिनेता राज बब्बर आगे चल रहे हैं. राज बब्बर बीजेपी के उम्मीदवार इंद्रजीत पर बड़े अंतर से बढ़त बनाए हुए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
हरियाणा में इंडिया गठबंधन का बेहतर प्रदर्शन

लोकसभा चुनाव नतीजे आज घोषित हो रहे हैं. फिलहाल वोटों की गिनती जारी है. लेकिन दोपहर के रुझानों से तस्वीर थोड़ी साफ हो रही है. हरियाणा में इस बार कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. हरियाणा के गुरुग्राम से अभिनेता राज बब्बर आगे चल रहे हैं. चुनाव आयोग के दोपहर 1:30 बजे के आंकड़ों के अनुसार, गुरुग्राम से कांग्रेस उम्मीदवार राज बब्बर अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी राव इंद्रजीत सिंह से 12,000 मतों से आगे चल रहे हैं.

आपको बता दें कि राज बब्बर को 2014 और 2019 में गाजियाबाद में भाजपा के जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह और फिर फतेहपुर सीकरी में राज कुमार चाहर के खिलाफ क्रमशः दो लगातार हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि साल 2009 में, राज बब्बर ने फिरोजाबाद सीट पर समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव, अखिलेश यादव की पत्नी को 85,000 मतों के अंतर से हराया था.

Advertisement

71 वर्षीय बब्बर, राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के पूर्व छात्र हैं, उन्होंने निकाह, इंसाफ का तराजू, कलयुग और उमराव जान जैसी फिल्मों में काम किया है. इसके बाद राज बब्बर ने राजनीति की दुनिया में कदम रखा. 2019 के आम चुनावों में, भाजपा ने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करते हुए राज्य में जीत का परचम लहराया. लेकिन इस बार बीजेपी का प्रदर्शन हरियाणा में निराशाजनकर दिख रहा है.

इस बार, हरियाणा में कांग्रेस ने नौ सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, जबकि उसकी इंडिया ब्लॉक सहयोगी AAP कुरुक्षेत्र सीट पर चुनाव लड़ रही है.

Featured Video Of The Day
Weather Update: Monsoon की पहली बारिश भी नहीं झेल पाया करोड़ों का पुल | Jharkhand Bridge Collapse
Topics mentioned in this article