Modi Ministers Results Live Updates: गिरिराज सिंह और स्मृति ईरानी पीछे चल रहे हैं, देखे लिस्ट ..

इस बार पीएम नरेंद्र मोदी के साथ उनके कई सारे मंत्री चुनाव के मैदान में थे. वाराणसी से लड़ रहे पीएम मोदी ने देश में दर्जनों सभा और रैली कर चुनाव का माहोल बना दिया था. उनके अलावा सरकार में मंत्री रहे कई दिग्गज चुनाव के मैदान में है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 ( Lok Sabha Election 2024 ) के शुरुवाती रुझान अब आने शुरू हो चुके है.अभी तक के शुरुआती रुझानों में कई केंद्रीय मंत्री पीछे चल रहे हैं. बिहार के बेगूसराय से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पीछे चल रहे हैं वहीं यूपी की अमेठी से स्मृति ईरानी अब पीछे चल रही हैं.  इस बार पीएम नरेंद्र मोदी के साथ उनके कई सारे मंत्री चुनाव के मैदान में थे. वाराणसी से लड़ रहे पीएम मोदी ने देश में दर्जनों सभा और रैली कर चुनाव का माहोल बना दिया था. उनके अलावा सरकार में मंत्री रहे कई दिग्गज चुनाव के मैदान में है. राज्यसभा से आने वाले और सरकार में अहम जिम्मेदारियां निभाने वाले मंत्री पीयूष गोयल भी इस बार मुंबई उत्तर से शुरुवाती रुझानों में आगे चल रहे है.  मोदी कैबिनेट के 'टेक्नोक्रैट' राजीव चंद्रशेखर इस बार केरल की तिरुवनन्तपुरम सीट से पीछे चल रहे है. 

Advertisement
मंत्रीचुनाव क्षेत्रआगे / जीते 
नरेन्द्र मोदीवाराणसीआगे 
राजनाथ सिंहलखनऊआगे 
अमित शाहगांधीनगरआगे
नितिन गडकरीनागपूरआगे 
अर्जुन मुंडाखूंटीआगे
स्मृति जुबिन ईरानीअमेठीपीछे  
पीयूष गोयलमुंबई उत्तरआगे 
धर्मेंद्र प्रधानसंबलपुरआगे
प्रह्लाद जोशीधारवाड़आगे 
डॉ महेंद्र नाथ पांडेचंदौलीपीछे
गिरिराज सिंहबेगूसरायआगे 
गजेन्द्र सिंह शेखावतजोधपुरआगे
नारायण राणेरत्नागिरि-सिंधुदुर्गआगे
सर्बानंद सोनोवालडिब्रूगढ़आगे 
डॉ. वीरेंद्र कुमारटीकमगढ़आगे 
ज्योतिरादित्य एम. सिंधियागुनाआगे 
किरेन रिजिजूअरुणाचल पश्चिमआगे 
राज कुमार सिंहआरापीछे 
मनसुख मंडावियापोरबंदरआगे 
भूपेंद्र यादवअलवरआगे  
पुरुषोत्तम रुपालाराजकोटआगे 
जी किशन रेड्डीसिकंदराबादआगे 
अनुराग ठाकुरहमीरपुरआगे 

सुबह के शुरुवाती रुझानों में देश की हॉट सीटों का हाल कुछ यू है. वाराणसी से बढ़ी खबर यह है कि पीएम मोदी अब आगे  चल रहे है. नागपूर से नितिन गडकरी तो दूसरी और हमीरपुर की सीट से अनुराग ठाकुर आगे चल रहे है. 

वोटों की गिनती शुरू होने के बाद से ही एनडीए और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के बीच तगड़ी लड़ाई चल रही है. सुबह की गिनती में पीएम मोदी के पीछे चलने की भी खबर आई थी. हालांकि अब पीएम मोदी ने अच्छी बढ़त बना ली है.

Advertisement

उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से मंत्री स्मृति ईरानी और कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा के बीच काटें की लढ़त है. स्मृति कई राउंड की वोटिंग से पीछे चल रही है .

Advertisement

यह भी पढ़े :  देश में तीसरी बार 'मोदी सरकार' बनने जा रही है या फिर विपक्षी गठबंधन कुछ उलटफेर करने में कामयाब रहेगा. नतीजे कुछ ही देर में... 

Advertisement

यह भी पढ़े : Uttar Pradesh Election Results 2024: यूपी में BJP या राहुल-अखिलेश कौन मारेगा बाजी? कुछ देर में शुरू होगी वोटों की गिनती

Advertisement

Featured Video Of The Day
जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग को लेकर INDIA गठबंधन का विरोध प्रदर्शन