Advertisement

मेरठ पहुंचा 'NDTV इलेक्शन कार्निवल', अरुण गोविल ने बताई राजनीति में आने की वजह; SP-BSP का जीत का दावा

मेरठ में अरुण गोविल ने कहा कि टेलीविजन पर भगवान श्रीराम का चरित्र निभाने से मुझे बड़ी पहचान मिली है, और इसका फायदा भी होता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
मेरठ (यूपी):

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के मद्देनजर एनडीटीवी का खास कार्यक्रम 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' (NDTV Election Carnival) दिल्ली और हरिद्वार होते हुए सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ पहुंचा. बीजेपी ने रामायण सीरियल में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल को यहां से अपना प्रत्याशी बनाया है. एनडीटीवी के 'कार्निवल' में शामिल हुए गोविल ने यहां से अपनी बड़ी जीत का दावा करते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के दौरान उनके मन में लोगों की सेवा करने की भावना जगी और उन्होंने राजनीति में आने का फैसला किया.

अरुण गोविल ने कहा कि रामायण के दौरान मैंने सांस्कृतिक और आध्यात्मकि सेवा तो की, लेकिन अचानक से मन में ये भाव जगे कि जन सेवा भी करनी चाहिए और फिर समय के साथ मेरठ से मेरे नाम की घोषणा भी हो गई. उन्होंने कहा कि मैं खाटी राजनेता नहीं हूं, बस जनसंपर्क कर रहा हूं और जनसेवा ही करूंगा.

पहचान का फायदा तो होता है- अरुण गोविल
अभिनेता से नेता बने गोविल ने कहा कि जनसंपर्क के दौरान मुझे लोगों का और खासकर महिलाओं का भरपूर प्यार और आशीर्वाद मिल रहा है. मुझे उनसे कुछ ज्यादा कहने की जरूरत नहीं पड़ती. उन्होंने कहा कि टेलीविजन पर भगवान श्रीराम का चरित्र निभाने से मुझे बड़ी पहचान मिली है, और इसका फायदा भी होता है.

सपा-बसपा के जीत के दावे
वहीं इस 'कार्निवल' में शामिल बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों ने अपनी-अपनी पार्टी की जीत का जिक्र किया. बीएसपी ने कहा कि इस बार त्यागी समाज का उम्मीदवार यहां से विजय हासिल करेगा, तो वहीं सपा का कहना था कि मेरठ सीट से पहली बार किसी दलित महिला को मौका दिया गया है, तो इस बार 'इंडिया' गठबंधन की बाजी मारेगा.

लोगों ने की मेरठ में हाईकोर्ट की बेंच की मांग
कार्यक्रम के दौरान मौजूद लोगों ने वहां के स्थानीय मुद्दे उठाए. उन्होंने कहा कि मेरठ और आसपास लोगों की संख्या करोड़ों में है, ऐसे में यहां हाईकोर्ट की बेंच होनी चाहिए, ताकि लोगों को न्याय के लिए सैकड़ों किलोमीटर की दूरी तय नहीं करनी पड़े.

34 लोकसभा क्षेत्रों में जाएगा 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' 

'NDTV इलेक्शन कार्निवल' 34 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के 34 प्रमुख शहरों से होते हुए 5000 किलोमीटर की दूरी तय करेगा. एनडीटीवी नेटवर्क ने लोकसभा चुनाव से पहले नागरिकों से जुड़ने और जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ये पहल की है. एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल एक ट्रैवलिंग स्टूडियो है, जो नई दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के 34 शहरों से होकर गुजरेगा.

एनडीटीवी नेटवर्क ने इस मंच को जनता के साथ जुड़ने को लेकर डिज़ाइन किया है. इससे स्थानीय नेताओं और उनके समुदायों से संबंधित मुद्दों के बारे में समझने में मदद मिलेगी. सभी क्षेत्रों में वहां के राजनेता एनडीटीवी के एंकर के साथ सार्थक चर्चा करेंगे, जो मतदाताओं को चुनावी माहौल में अपने वोट के अधिकार को लेकर बेहतर समझ मुहैया करेगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: