बिहार में अतिक्रमण हटाने गयी टीम पर स्थानीय लोगों का हमला, 1 पुलिसकर्मी की मौत

बिहार के दरभंगा जिले के नेहरा सहायक थाना अंतर्गत तरौनी मोड़ के पास सोमवार को अतिक्रमण विरोधी अभियान के हिंसक हो जाने से एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी जबकि दो अन्य घायल हो गये.

बिहार में अतिक्रमण हटाने गयी टीम पर स्थानीय लोगों का हमला, 1 पुलिसकर्मी की मौत

प्रदर्शनकारियों ने तीन सरकारी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दरभंगा:

बिहार के दरभंगा जिले के नेहरा सहायक थाना अंतर्गत तरौनी मोड़ के पास सोमवार को अतिक्रमण विरोधी अभियान के हिंसक हो जाने से एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी जबकि दो अन्य घायल हो गये. पुलिस के अनुसार सोमवार की सुबह तरौनी मोड़ के पास जैसे ही सड़क पर अतिक्रमण निरोधक अभियान शुरू हुआ स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया. पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान चेत नारायण सिंह (पुलिस वाहन चालक) के रूप में हुई है और घायल होने वालों में राजीव प्रकाश तथा सुधीर सिंह शामिल हैं.

दरभंगा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘अदालत के निर्देश के बाद जैसे ही तरौनी मोड़ इलाके में अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू हुई स्थानीय लोगों ने वहां इकट्ठा होना शुरू कर दिया और अभियान को रोकने की कोशिश की. कुछ देर बाद उन्होंने अतिक्रमण हटाने की कवायद में लगे अधिकारियों पर पथराव शुरू कर दिया.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने तीन सरकारी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और चेत नारायण सिंह सहित तीन पुलसकर्मियों को गंभीर रूप से घायल कर दिया. उन्होंने बताय कि तीनों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां चेत नारायण सिंह ने दम तोड़ दिया जबकि अन्य दो की हालत स्थिर बताई जा रही है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी .