पाक से आनी थी AK-47 और फिर... सलमान पर हमले का 'लॉरेंस प्लान' आया सामने

नवी मुंबई पुलिस का कहना है कि खुफिया सूचना पर काम कर पुलिस अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और अभिनेता सलमान खान पर हमले की योजना की पड़ताल कर रही है.

Advertisement
Read Time: 4 mins

पुलिस अभिनेता सलमान खान पर हमले की योजना की पड़ताल कर रही है.

मुंबई:

अभिनेता सलमान खान को मारने की कोशिश की एक और साजिश का खुलासा हुआ है. जानकारी के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने पनवेल में सलमान खान की गाड़ी पर हमले का प्लान बनाया था. इसके लिए पाकिस्तान के एक हथियार सप्लायर से हथियार खरीदने की योजना थी. नवी मुंबई पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस को टिप मिली थी कि जेल में बंद गैंगस्टर बिश्नोई ने कनाडा स्थित चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई और साथी गोल्डी बरार के साथ मिलकर पाकिस्तान के एक हथियार डीलर से AK-47, M-16  सहित अन्य अत्याधुनिक हथियार खरीदकर अभिनेता सलमान खान को मारने की साजिश रची थी.

Advertisement

आखिर क्या था प्लान

टिप के मुताबिक इस प्लान में उनका उद्देश्य सलमान खान की गाड़ी को रोकना या फार्महाउस पर धावा बोलना था. ये भी पता चला है कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी करने के आरोप में दो शूटरों की गिरफ्तारी से एक महीने पहले ये प्लानिंग बनाई थी. नवी मुंबई पुलिस का कहना है कि खुफिया सूचना पर काम कर पुलिस अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और अभिनेता सलमान खान पर हमले की योजना की पड़ताल कर रही है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस साजिश को अंजाम देने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने 60 से 70 गुर्गों को काम पर लगा रखा था. जिनमे सबके काम बटे हुए थे. शूटर के तौर पर 18 से कम उम्र के लड़कों का इस्तेमाल करने की योजना थी. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी को कन्याकुमारी भागना था. फिर वहां से श्रीलंका. पाकिस्तान में बैठे हथियार डीलर का नाम डोगर बताया जा रहा है. गुर्गा अजय कश्यप डोगर से सीधे संपर्क मे था.

Advertisement

व्हाट्सएप कॉल पर ही होती थी बात

अजय कश्यप और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सहयोगियों के बीच हुई बातचीत से पता चला कि अन्य साथी हमेशा हथियार लेने और देने के बारे में चर्चा करते रहते थे और एक दूसरे को व्हाट्सएप कॉल पर बात करने के लिए कहते थे. उन्हें व्हाट्सएप वीडियो कॉल के जरिए एके 47 जैसे हथियार और कारतूस दिखाए गए थे. इसके अलावा, सलमान खान को मारने के बाद, लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी गुर्गों को बड़ी रकम देने वाले थे और उक्त पैसा कनाडा के माध्यम से भेजने थे. 

Advertisement

अजय कश्यप, संदीप बिश्नोई उर्फ ​​​​गौरव भाटिया, सुक्खा शूटर, वसीम चीना और बिश्नोई एके 47, एम 16, एके 92 जैसे आधुनिक हथियारों का उपयोग करके सलमान खान को मारने के लिए तैयार थे. वैसे ही जैसे प्रसिद्ध पंजाबी गायक  सिद्धू मूसेवाला को मारने के लिए किया गया था, 

Advertisement

सलमान खान के घर के बाहर की थी फायरिंग

बता दें कि मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान के आवास के बाहर गोली चलाई थी और फरार हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई ने ली थी. पुलिस ने मामला दर्ज कर गोलीबारी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

Advertisement

जांच में मुंबई क्राइम ब्रांच (Crime Branch) को पता चला था कि सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की साजिश अक्टूबर 2023 में रची गई थी. साजिशकर्ताओं के कहने पर शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल ने पनवेल में एक घर किराए पर भी लिया था. यहां पर इन्होंने एक बाइक ली थी.  कुछ दिन बाद दोनों शूटरों को पिस्तौल पहुंचाई गई थी. इन्होंने सलमान खान के अपार्टमेंट की रेकी की थी .

पुलिस कस्टडी में हुए एक आरोपी की मौत

इस केस के एक आरोपी की अनुज थापन की 1 मई को पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी. आरोपी मे चादर से फांसी लगा ली थी. अनुज थापन की मौत की जांच CID को सौंपी गई है. अनुज थापन ने ही पंजाब से दो पिस्तौल लाकर पनवेल में शूटरों को दी थी.

हाल ही में गोली चलाने में शामिल हमलावरों को कथित रूप से वित्तीय मदद देने के मामले में राजस्थान से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान मोहम्मद रफीक चौधरी (37) के रूप में की गई है. वह गोलीबारी मामले में गिरफ्तार पांचवां आरोपी है.