"सलमान खान की मदद करने वाले...": बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग की नई धमकी

Baba Siddique Murder: सलमान खान को लेकर लॉरेंस बिश्नोई लगातार खतरनाक होता जा रहा है. बाबा सिद्दकी की हत्या की भी जिम्मेदारी उसका गैंग ले रहा है और इसकी वजह सलमान से उनकी नजदीकी बता रहा है. जानिए पूरा मामला...

विज्ञापन
Read Time: 4 mins

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह (Lawrence Bishnoi Gang) ने न केवल बाबा सिद्दीकी की हत्या (Baba Siddique Murder) की जिम्मेदारी ली है, बल्कि धमकी भी दी है कि जो कोई भी अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की मदद करेगा, वह उसके निशाने पर होगा.तीन बार के विधायक और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात बांद्रा पूर्व में उनके बेटे विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के पास हत्या के तुरंत बाद इस मामले में बिश्नोई गिरोह के संबंध की अटकलें लगने लगीं थीं. हालांकि, इसकी पुष्टि रविवार को फेसबुक पर एक शिबू लोनकर नाम के शख्स ने की, जिसे बिश्नोई गिरोह का सहयोगी शुभम रामेश्वर लोनकर माना जाता है.

क्यों की हत्या?

पोस्ट में लोनकर ने दावा किया कि सिद्दीकी की हत्या इसलिए की गई, क्योंकि वह भारत के मोस्ट वांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम से जुड़ा था और सलमान खान का करीबी था. इसके साथ ही यह हत्या सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी में गिरफ्तार संदिग्धों में से एक अनुज थापन की पुलिस हिरासत में मौत का भी बदला है.थापन 1 मई को मुंबई क्राइम ब्रांच लॉक-अप के अंदर मृत पाया गया था. पुलिस ने कहा था कि उसकी मौत आत्महत्या से हुई, लेकिन उसके परिवार ने दावा किया था कि उसे हिरासत में प्रताड़ित किया गया था. लोनकर ने फेसबुक पोस्ट में हिंदी में लिखा, "हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है, लेकिन जो कोई भी सलमान खान और दाऊद गिरोह की मदद करता है, अपने अकाउंट ठीक रखें ('हिसाब-किताब कर लेना').

दो और लोगों पर हमले

सिद्दीकी भव्य पार्टियों की मेजबानी के लिए जाने जाते थे और 2013 में उनकी 'इफ्तार' पार्टी में सलमान खान और शाहरुख खान के बीच पांच साल तक चले शीतयुद्ध का अंत हुआ था. पुलिस सूत्रों ने कहा कि पिछले साल से बिश्नोई गिरोह ने कम से कम दो मशहूर हस्तियों पर हमला किया है. ये दोनों सलमान खान के करीबी थे. सलमान खान ने उस अस्पताल का दौरा किया, जहां शनिवार को गोली लगने के बाद सिद्दीकी को भर्ती कराया गया था और रविवार को उनके आवास पर भी गए. नवंबर 2023 में, कनाडा के वैंकूवर में पंजाबी गायक गिप्पी ग्रेवाल के घर पर गोलियां चलाई गईं और बिश्नोई गिरोह ने कहा था कि उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि ग्रेवाल ने सलमान खान की प्रशंसा की थी और उनके साथ "एक भाई की तरह" व्यवहार किया था. ग्रेवाल ने कहा था कि वह अभिनेता से केवल दो बार मिले थे. वहीं इसी साल सितंबर में वैंकूवर में एक और पंजाबी गायक एपी ढिल्लों के घर के पास गोलियां चलाई गईं. लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के कुख्यात सदस्य रोहित गोदारा ने कहा था कि गोलीबारी उसी के गैंग ने की थी. यह गोलीबारी ढिल्लों द्वारा अपने गाने 'ओल्ड मनी' का एक वीडियो जारी करने के बाद हुई. इस वीडियो में सलमान खान थे.

Advertisement

सलमान से क्यों दुश्मनी?

बिश्नोई गिरोह साल 2022 में संगीतकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने के बाद काफी कुख्यात हो गया है. उसने घोषित कर रखा है कि वह सितंबर 1998 में 'हम साथ-साथ हैं'की शूटिंग के दौरान जोधपुर के पास मथानिया के बावड़ में काले हिरणों के शिकार में कथित संलिप्तता के कारण सलमान खान को मारना चाहता है. काले हिरण के शिकार से बिश्नोई समाज बेहद गुस्से में था.वे काले हिरण को पवित्र मानते हैं.

Advertisement

बाबा सिद्दीकी से संजय दत्त का क्या था रिश्ता? जानिए कैसे आए राजनीति में और अब तक के बड़े अपडेट

Advertisement

लॉरेंस ने क्या कहा था?

लॉरेंस बिश्नोई ने 2018 में अदालत में पेशी के दौरान कहा था, "हम सलमान खान को मार देंगे. जब हम कार्रवाई करेंगे तो सभी को पता चल जाएगा. मैंने अभी तक कुछ नहीं किया है, वे बिना किसी कारण के मुझ पर अपराधों का आरोप लगा रहे हैं." इस बीच, सलमान खान के घर बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, जिसके बाहर 14 अप्रैल को गोलीबारी हुई थी. सलमान खान ने बाद में पुलिस को बताया था कि उनका मानना ​​​​है कि शूटिंग बिश्नोई गिरोह के इशारे पर की गई थी.इसके अलावा दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल में भी कड़ा सुरक्षा घेरा लगाया गया है, जहां मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के आवास स्थित हैं. 

Advertisement

Baba Siddique Murder LIVE Updates:

बिश्नोई समाज कब और कैसे बना?

Featured Video Of The Day
Baba Siddique Murder: आरोपी गुरमेल सिंह को 21 अक्टूबर तक की Police Remand | Breaking News