VIDEO : नगालैंड में भीषण भूस्खलन, गाड़ियों पर बरसी चट्टानें, दबकर 2 लोगों की मौत

मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने एक ट्वीट में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि जिस स्थान पर दुर्घटना हुई, उसे "पकाला पहाड़" के नाम से जाना जाता है और इस जगह पर भूस्खलन और चट्टानों के गिरने की संभावना रहती है. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

नागालैंड में मंगलवार शाम भूस्खलन के कारण एक पहाड़ी से बड़े-बड़े पत्थर गिरने के कारण दो कार इसकी चपेट में आ गए. इस घटना में 2 लोगों की मौत हो गई. दीमापुर और कोहिमा के बीच चुमौकेदिमा जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 29 पर भारी बारिश के बीच शाम करीब 5 बजे हुई दुर्घटना में तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. पीड़ितों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. कोहिमा की ओर से आ रही दो कारों को पूरी तरह से कुचलने के बाद, पत्थरों में से एक दूसरी कार को गिराता हुआ चला गया. पीछे इंतजार कर रही एक कार के डैशबोर्ड में लगे कैमरे में यह भयानक तस्वीर कैद हो गई. हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

 समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया है कि एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई. रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से दावा किया गया है कि एक अन्य व्यक्ति अभी भी कारों में से एक के अंदर फंसा हुआ है और बचाव कार्य जारी है. 

मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने एक ट्वीट में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि जिस स्थान पर दुर्घटना हुई, उसे "पकाला पहाड़" के नाम से जाना जाता है और इस जगह पर भूस्खलन और चट्टानों के गिरने की संभावना रहती है.  मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार घायलों को आपातकालीन सेवाएं और आवश्यक चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है. प्रत्येक पीड़ित परिवार को 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद का भी ऐलान किया गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
India-Maldives: भारत के दौरे पर राष्ट्रपति मुइज्जू, क्या दोनों देशों के बीच घुली कड़वाहट होगी दूर?
Topics mentioned in this article