लालू यादव की तबीयत में सुधार, अगले 2-3 दिन में एम्स से हो सकते हैं डिस्चार्ज

लालू यादव के पैर में चोट लगी थी, उसके बावजूद वह चल फिर पा रहे हैं. 2-3 दिनों में और बेहतर चलने-फिरने पर उन्हें डिस्चार्ज किया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 11 mins

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत में काफी सुधार बताया जा रहा है. उन्हें डिस्चार्ज किया जाएगा. अगले 2-3 दिनों में वे एम्स से डिसचार्ज हो सकते हैं. उनके पैर में चोट लगी थी, उसके बावजूद वह चल फिर पा रहे हैं. 2-3 दिनों में और बेहतर चलने-फिरने पर उन्हें डिस्चार्ज किया जाएगा. उनके कंधे में फ्रेक्चर है, जिसको ठीक होने में 4-6 हफ्ते लगेंगे. क्रेटिनिन का स्तर अभी कुछ वक्त से ठीक है. डायलिसिस जैसी स्थिति नहीं है, इसलिए ट्रांसप्लांट की फिलहाल जरूरत नहीं है.

इससे पहले लालू प्रसाद यादव को क्रिटिकल केयर यूनिट से कमरे में शिफ्ट किया गया. था उनका एम्स के कार्डियो न्यूरो सेंटर में इलाज चल रहा है. उनकी तबीयत में लगातार सुधार हो रहा है. तीन दिन पहले उनका ऑक्सीजन सपोर्ट भी हटाया गया था और वो सहारा लेकर चल भी पा रहे थे. बता दें कि लालू यादव को 6 जुलाई शाम को पटना से एयर एंबुलेंस के ज़रिए दिल्ली एम्स लाया गया था. 

पटना स्थित राबड़ी आवास में सीढ़ियों से गिरने के बाद उन्हें काफी चोट आई थी. ऐसे में आनन फानन उसे पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें लंबे समय से किडनी और हार्ट की बीमारी है. आने वाले वक्त में एम्स के डॉक्टर के सुझाव के बाद इलाज के लिए उन्हें सिंगापुर जाना है. 

बता दें कि शुक्रवार को लालू यादव की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती ने बताया था कि अब लालू यादव बिस्तर से उठ पा रहे हैं. वहीं, सहारा लेकर वो खड़े भी हो पा रहे. जानकारी देने के साथ ही मीसा ने लालू की तस्वीर साझा की थी और लोगों से किसी भी तरह की भ्रामक खबर से दूर रहने और आरजेडी सुप्रीमो के लिए दुआ करने की अपील की थी. 

मीसा ने ट्वीट कर लिखा था, " आप सब की दुआओं और AIIMS दिल्ली की अच्छी चिकित्सीय देख-रेख से लालू प्रसाद की तबियत में काफी सुधार है. अब आपके लालू यादव बिस्तर से उठकर बैठ पा रहे हैं. सहारा लेकर खड़े हो पा रहे हैं. हर मुसीबत से लड़कर बाहर आने की कला उनसे से बेहतर कौन जानता है."

ये Video भी देखें :स्पेन : ट्रेन में बैठे पैसेंजर्स जंगल में आग की लपटों में घिरे, कैमरे में कैद हुआ नज़ारा

Advertisement