शराब पी, दो-दो वेश्यालयों में गया, फिर आधी रात अस्पताल पहुंचा... डॉक्टर से दरिंदगी के आरोपी को लेकर पुलिस का बड़ा खुलासा

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने लगातार दूसरे दिन सहायक उप-निरीक्षक और शहर पुलिस कल्याण बोर्ड के सदस्य अनूप दत्ता से पूछताछ की.

Advertisement
Read Time: 3 mins
कोलकाता:

कोलकाता में 31 साल की जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने जिस रात इस जधन्य अपराध को अंजाम दिया, उससे पहले उसने शराब पी थी और शहर के दो वेश्यालयों में भी गया था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल का सिविक वालंटियर आरोपी संजय रॉय 8 अगस्त की रात रेड लाइट एरिया सोनागाछी गया था.

सूत्रों ने बताया कि रेड लाइट एरिया में आरोपी ने शराब पी और एक के बाद एक दो वेश्यालयों में गया. इसके बाद वो आधी रात के बाद अस्पताल गया. उसे सेमिनार हॉल में प्रवेश करते और निकलते देखा गया था, जहां जूनियर डॉक्टर सोने गई थी, बाद में उसे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया गया था.

इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश है और पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है, खासकर कोलकाता में और तीव्र प्रदर्शन हो रहा है.

पश्चिम बंगाल सरकार ने पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के कार्यकाल के दौरान आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का भी गठन किया गया है.

'जस्टिस फॉर आरजी कर' और 'जस्टिस फॉर आवर सिस्टर' के नारे लगाते हुए मंगलवार को सैकड़ों आईटी प्रोफेशनल शहर के आईटी केंद्र सॉल्ट लेक के सेक्टर वी की सड़कों पर उतर आए.

सीबीआई ने पुलिस कल्याण बोर्ड के सदस्य अनूप दत्ता से पूछताछ की
मामले को अपने हाथ में लेने वाले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने लगातार दूसरे दिन सहायक उप-निरीक्षक और शहर पुलिस कल्याण बोर्ड के सदस्य अनूप दत्ता से पूछताछ की. ऐसा माना जाता है कि दत्ता की संजॉय रॉय से निकटता के कारण ही सीबीआई अधिकारियों को ये समझ में आया कि कैसे संजॉय रॉय को पुलिस बैरक में और आरजी कर अस्पताल जैसे संस्थान में मुफ्त पहुंच मिल गई थी, जहां वो दिन के हर समय आजादी से घूम सकता था.

कथित तौर पर सीबीआई ने कई तस्वीरें भी हासिल की हैं, जिनमें दत्ता और रॉय एक साथ दिख रहे हैं. इसी ने सीबीआई को अधिकारी से गिरफ्तार आरोपी के बारे में ज्यादा जानकारी हासिल करने की सूझी. हालांकि, पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि वो आरोपी को कितने समय से जानते हैं, तो दत्ता ने उसका कोई जवाब नहीं दिया और सीबीआई कार्यालय की ओर तेजी से भाग गए.

चार सदस्यीय एसआईटी ने राज्य स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय, स्वास्थ्य भवन के परिसर में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व उपाधीक्षक, संदीप घोष के खिलाफ वित्तीय अनियमितताओं के व्हिसलब्लोअर और पहले शिकायतकर्ता डॉ. अख्तर अली से भी बात की.
 

Featured Video Of The Day
Atishi New Delhi CM: क्या आतिशी सरकार केजरीवाल की खड़ाऊं सरकार बन जाएगी?