कोलकाता रेप-मर्डर केस: CBI जांच में अस्पताल की सबसे बड़ी लापरवाही आई सामने-सूत्र

कोलकाता में रेप मर्डर मामले (Kolkata Doctor Rape And Murder) में जांच कर रही CBI टीम के सूत्रों के मुताबिक, अस्पताल की अब तक की सबसे बड़ी लापरवाही सामने आई है. उन्होंने बताया कि सेमिनार हॉल पर मल्टीपल फुटप्रिंट मिले हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
दिल्ली:

कोलकाता में महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या मामले की जांच सीबीआई (Kolkata Rape And Murder CBI Inquiry) कर रही है. सीबीआई की टीम आरजी कर अस्पताल की उस जगह पर पहुंची, जहां पर डॉक्टर की हत्या की गई थी. जिसके बाद जांच एजेंसी ने अस्पताल की लापरवाही की बात उजागर की है. सीबीआई सूत्र का कहना है कि मौका ए वारदात को सुरक्षित नहीं रखा गया.

ये भी पढ़ें-उसे फांसी दो चाहे जो... कोलकाता रेप और मर्डर केस के आरोपी की सास का चौंकानेवाला खुलासा

अस्पताल की लापरवाही-CBI

CBI सूत्रों के मुताबिक, इस वारदात में यह अस्पताल की अब तक की सबसे बड़ी लापरवाही है. उन्होंने बताया कि सेमिनार हॉल में मल्टीपल फुटप्रिंट मिले हैं. यही वजह है कि 10 से ज्यादा बार सीबीआई की अलग अलग टीमें अस्पताल का निरीक्षण करने सेमिनार हाल से सबूत जुटाने पहुंच चुकी हैं. इतना ही नहीं दो बार 3 D लेजर स्कैनिंग भी की जा चुकी है. 

CBI को DNA रिपोर्ट का इंतजार

आरोपी संजय रॉय का साइकॉलजिकल टेस्ट के बाद अब पॉलीग्राफ टेस्ट भी होगा. सीबीआई को अब DNA रिपोर्ट का इंतजार है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक आरजी कर अस्पताल के प्रिंसिपल ने 9 अगस्त को सुबह 7 बजे अपने एक विश्वासपात्र सहयोगी के जरिए पता लगाया कि पीड़ित का शव सेमिनार हॉल में पड़ा हुआ था.

CBI के सामने कौन-कौन से सवाल?

  • मौका-ए-वारदात को सुरक्षित क्यों नहीं रखा गया?
  • मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ने क्यों की लापरवाही?
  • सेमिनार हॉल में मल्टीपल फुटप्रिंट कैसे?
  • शव पड़ा था तो सेमिनार हॉल में क्यों घुसे लोग?
  •  पुलिस को खबर देने में देर क्यों?

पुलिस को देर से दी गई घटना की जानकारी

इसके बाद कई लोग सेमिनार हॉल में घुस गए. सूत्रों के मुताबिक तत्कालीन प्रिंसिपल संदीप घोष ने पूरी घटना के बारे में जानने के बाद एक बैठक बुलाई, पुलिस को मामले की सूचना बहुत देरी से दी गई. महिला डॉक्टर का रेप और हत्या मामले में सीबीआई पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की संलिप्तता की जांच कर रही है. 

दिल्ली पहुंचे राज्यपाल, राष्ट्रपति से कर सकते हैं मुलाकात

कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की जांच में गड़बड़ी और मामले को दबाने के आरोपों के बाद पश्चिम बंगाल में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. पूरे देश में डॉक्टर्स हड़ताल कर रहे हैं. गुरुवार को राज्यपाल ने भी अस्पताल का दौरा किया था और प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टर से बात की और उन्हें न्याय का आश्वासन दिया था. आज वह राष्ट्र्पति द्रोपदी मुर्मू से मुलाकात कर सकते हैं.
 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Modi 3.0 100 Days Complete: पहले 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड, तीसरा कार्यकाल बनाएगा रिकॉर्ड?