कोलकाता डॉक्‍टर मर्डर केस में मृतका के माता-पिता ने CBI को दिए इंटर्न और डॉक्‍टरों के नाम : सूत्र

कोलकाता डॉक्‍टर रेप और मर्डर मामले में मृतका के माता-पिता ने सीबीआई को कुछ लोगों के नाम दिए हैं. उन्‍हें संदेह है कि ये लोग वारदात में शामिल हो सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 4 mins
कोलकाता :

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्‍टर के साथ रेप और मर्डर (Kolkata Doctor Murder Case) की वारदात ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है. ट्रेनी डॉक्‍टर के माता-पिता ने सीबीआई (CBI) को बताया है कि अस्पताल के कई इंटर्न और डॉक्‍टर इस अपराध में शामिल हो सकते हैं. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है. इसके साथ ही मृतका के माता-पिता ने सीबीआई को उन लोगों के नाम भी दिए हैं, जिन पर उन्हें वारदात में शामिल होने का संदेह है. कलकत्ता हाई कोर्ट के एक आदेश के तहत सीबीआई मामले की जांच कर रही है. 

एक सीबीआई अधिकारी ने न्‍यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, "माता-पिता ने हमें बताया है कि उन्हें अपनी बेटी के यौन उत्पीड़न और हत्या के पीछे कई लोगों के शामिल होने का संदेह है. उन्होंने अस्पताल में उसके साथ काम करने वाले कुछ इंटर्न और डॉक्टरों के नाम दिए हैं."

सीबीआई इन लोगों के साथ शुरुआती जांच का हिस्सा रहे कोलकाता पुलिस के अधिकारियों से भी पूछताछ को प्राथमिकता दे रही है. सीबीआई अधिकारी ने कहा, "हमने कम से कम 30 संदिग्धों की पहचान की है और उनसे पूछताछ शुरू कर दी है."

सीबीआई ने डॉ. संदीप घोष से भी की पूछताछ

सीबीआई ने आज एक हाउस स्टाफ मेंबर और दो पोस्‍ट ग्रेजुएट प्रशिक्षुओं को तलब किया. वह उस रात डॉक्टर के साथ ड्यूटी पर थे, जिस रात उनके साथ रेप और मर्डर की वारदात हुई. इसके साथ ही सीबीआई अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष को अपने साथ पूछताछ के लिए ले गई. 

Advertisement

रेप और मर्डर की वारदात के दो दिन बाद डॉ. घोष ने इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कहा कि उन्हें डर है कि उन पर हमला किया जाएगा. इसलिए उन्‍होंने कलकत्ता हाई कोर्ट से सुरक्षा मांगी थी. हालांकि हाई कोर्ट ने उन्‍हें एकल पीठ के पास जाने का निर्देश दिया था. 

Advertisement

अधिकारी ने कहा, सीबीआई ने इस मामले में गिरफ्तार एक सिविल वॉलेंटियर को अस्पताल के सेमिनार हॉल में एक उन्नत 3डी तकनीक के इस्‍तेमाल से क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए बुलाया. ट्रेनी डॉक्‍टर का शव 9 अगस्त को सेमिनार कक्ष में मिला था. 

Advertisement

सच्‍चाई को छिपाने की कोशिश हो रही : ममता बनर्जी   

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज विपक्षी माकपा और भाजपा पर आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ करने और महिला डॉक्टर के रेप और मर्डर के पीछे की सच्चाई को विकृत करने की कोशिश करने का आरोप लगाया. 

Advertisement

उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "हम चाहते हैं कि सच्चाई सामने आए, लेकिन कुछ शख्‍स लोगों को गुमराह करने के लिए झूठ फैला रहे हैं. सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें प्रसारित करके सच्चाई को छिपाने की कोशिश की जा रही है. हम इन गतिविधियों की निंदा करते हैं. हम चाहते हैं कि दोषियों को सजा मिले." 

इंडिया ब्‍लॉक को महंगी पड़ेगी यह चुप्‍पी : गौरव भाटिया 

जवाब में भाजपा ने पर पलटवार किया है. भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने इंडिया गठबंधन के नेताओं को "राजनीतिक गिद्ध" का है, जो राजनीतिक सुविधा से महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर बोलते हैं. भाटिया ने राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव, मनीष सिसोदिया, उद्धव ठाकरे और इंडिया ब्लॉक के अन्य नेताओं को "राजनीतिक गिद्ध" करार दिया और कहा कि उन्हें अपनी वोट बैंक की राजनीति से ऊपर उठना चाहिए और ऐसे जघन्‍य अपराधों पर "अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए." 

उन्होंने बंगाल में कानून व्‍यवस्‍था ध्‍वस्‍त होने का आरोप लगाते हुए कहा, "यह चुप्पी इंडिया ब्‍लॉक को महंगी पड़ेगी. ये लोग राजनेता या पब्लिक लीडर नहीं हैं, वे राजनीतिक गिद्ध हैं जो बहनों और बेटियों के खिलाफ होने वाले अपराधों पर यह देखने के बाद बोलते हैं कि राज्य में कौन सी सरकार है." 

भाजपा प्रवक्ता ने कहा, "अब मामला सीबीआई के पास है. जल्द ही सभी दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी. किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा, चाहे कितना भी बड़ा नेता उसे बचा रहा हो."

मेडिकल छात्र और डॉक्टरों मेडिकल प्रोफेशनल्‍स के कार्यस्थलों और अस्‍पतालों में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कानून की मांग पर देश भर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी
Topics mentioned in this article