कोलकाता चिट फंड केस: लखनऊ में सहारा ग्रुप के दफ्तरों में ED की छापेमारी, डायरेक्टरों से हुई पूछताछ

कोलकाता के चिट फंड केस (Kolkata Chit Fund Case) में सहारा ग्रुप के दफ्तरों पर ED ने छापेमारी की है. इस मामले में ईडी के अधिकारियों ने सहारा ग्रुप के डायरेक्‍टरों से भी पूछताछ की है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्‍ली:

कोलकाता के चिट फंड केस (Kolkata Chit Fund Case) में प्रवर्तन निदेशालय अपना शिकंजा कस रहा है. ईडी ने लखनऊ में सहारा ग्रुप (Sahara Group) के दफ्तरों पर छापेमारी की है. इस मामले में ईडी के अधिकारियों ने सहारा ग्रुप के डायरेक्‍टरों से पूछताछ की है. ईडी की ओर से सहारा के ठिकानों पर पिछले कुछ वक्‍त से लगातार छापेमारी की जा रही है. सहारा ग्रुप से जुड़े ठिकानों पर ईडी ने कल भी छापेमारी की थी. 

ईडी की टीम ने लखनऊ के कपूरथला स्थित सहारा ग्रुप के ऑफिस पर छापेमारी की है. ईडी की पश्चिम बंगाल यूनिट ने यह कार्रवाई की है और कंपनी के दो डायरेक्‍टरों से कई घंटों से पूछताछ की जा रही है. इस दौरान दफ्तरों में किसी के भी आने-जाने पर पाबंदी है.  

बता दें कि सहारा इंडिया ने इंडिया कोऑपरेटिव सोसायटी में 25 हजार करोड़ रुपये जमा कराए जाने का दावा किया था. इस सोसायटी का मुख्‍यालय कोलकाता में है. कंपनी ने यह राशि चिटफंड स्‍कीम के जरिये निवेशकों से जुटाने का दावा किया है. 

ईडी ने इसी साल जुलाई में भी लखनऊ में छापेमारी की थी और कंपनी से जुड़े कई दस्‍तवेजों को बरामद किया था. ईडी को करीब 700 संदिग्‍ध दस्‍तावेज मिल थे. साथ ही पेन ड्राइव और हार्ड डिस्‍क को भी ईडी ने अपने कब्‍जे में लिया था. इस दौरान  छापेमारी में करीब 3 करोड़ रुपये की भी बरामदगी की गई थी. 

Featured Video Of The Day
Milkipur Upchunav 2024: मिल्कीपुर Seat क्यों बनी CM Yogi के लिए प्रतिष्ठा का सवाल? | UP By Election
Topics mentioned in this article