अपनी ताकत को जानें, अपना भाग्य तय करें : NDTV के अवार्ड समारोह में महिलाओं से बोलीं स्मृति ईरानी

एनडीटीवी के इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स समारोह में समूचे भारत की महिलाओं को 'इंडियन ऑफ द ईयर' अवॉर्ड से नवाजा गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भारत की महिलाओं को NDTV के 'इंडियन ऑफ द ईयर' अवॉर्ड से नवाजे जाने के बाद कहा कि सशस्त्र बलों की सर्वोच्च कमांडर एक महिला है और यह बहुत खुशी की बात है. साथ ही स्‍मृति ईरानी ने महिलाओं को लेकर कहा कि आप जो पहनते हैं वह यह तय नहीं करेगा कि आप क्या हासिल करेंगे, न आपकी आलोचना करने वाले यह तय करेंगे कि आपको कौन सा रास्ता अपनाएंगे, अपनी ताकत को जानें और अपना भाग्य तय करें. उन्‍होंने कहा कि महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं. 

एनडीटीवी के इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड्स समारोह में समूचे भारत की महिलाओं को 'इंडियन ऑफ द ईयर' अवॉर्ड से नवाजा गया. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ​​टेनिस दिग्गज सानिया मिर्जा, स्क्वाड्रन लीडर निकिता मल्होत्रा, नैना लाल किदवई, भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सदस्य और इसरो की महिला वैज्ञानिकों ने यह पुरस्कार प्राप्त किया. 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने मुख्य भाषण में कहा, "आज आपने एक अभिनेता, एक खेल दिग्गज, एक वैज्ञानिक रूप से सूर्य का अध्ययन करने में सक्षम महिला को देखा. एक कैब चलाती थी, एक एनजीओ चलाती थी, एक बैंकर थी..  एक महिला जो सशस्त्र बलों में सेवा करती है, स्वीकार करती है और आलोचना करने वालों को धन्यवाद कहती है.." 

शनिवार की शाम को NDTV ने एक भव्य समारोह में प्रतिष्ठित 'इंडियन ऑफ द ईयर' अवॉर्ड प्रदान किए. इसमें राजनीति, खेल और मनोरंजन सहित विभिन्‍न क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियों को सम्‍मानित किया गया. यह वे व्यक्तित्व हैं जिन्होंने न केवल हमारे समाज को मजबूत किया है, बल्कि देश के विकास में भी उल्‍लेखनीय योगदान दिया है.