केजरीवाल के 2 दिन बाद इस्तीफ़े देने के ऐलान पर क्या बोले दिग्गज नेता, यहां देखिए

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने अचानक से बड़ा ऐलान कर सभी को चौंका दिया. केजरीवाल ने जैसे ही दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा देने की बात कही, वैसे ही दिग्गज नेताओं की प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज अचानक ऐसा ऐलान कर दिया, जिसने सभी को हैरत में डाल दिया. दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "...मैं 2 दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं. जब तक जनता अपना फैसला नहीं दे देती, मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा... मैं हर घर और गली में जाऊंगा और जब तक जनता का फैसला नहीं मिल जाता, तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा."

केजरीवाल के ऐलान पर बीजेपी की प्रतिक्रिया

दिल्ली सीएम के इस ऐलान पर प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गई है. दिल्ली सीएम के दो दिन बाद इस्तीफ़े के ऐलान के बाद बीजेपी ने कहा है कि ये उनका ‘पीआर स्टंट' है. बीजेपी प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा है कि ये अरविंद केजरीवाल का ‘पीआर स्टंट' है, अब उनके ये समझ आ चुका है कि दिल्ली की जनता के बीच उनकी छवि कट्टर ईमानदार नेता की नहीं बल्कि कट्टर भ्रष्टाचारी नेता की हो चुकी है.

शहजाद पूनावाला ने केजरीवाल के ऐलान पर कही ये बात

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की पीएचडी हो चुकी है कि मजबूरी को उपलब्धि में कैसे बताया जाएं. कोर्ट ने जब अपराध मुक्त नहीं किया, जमानत भी शर्तों के साथ. अब केजरीवाल शीशमहल में रहने के अलावा कोई काम कर नहीं सकते. चुनावी मंत्री बनने के अलावा. अब इसको भी उपलब्धि के तौर पर दिखाने के लिए इस्तीफा देने को ढोंग करना. अगर इस्तीफा देना ही था तो तब देते जब आप जेल गए. जो लोग आरोप लगने पर इस्तीफा मांगते थे वो तिहाड़ जाने पर भी इस्तीफे को तैयार नहीं. अब स्वांग रच रहे हैं.

Advertisement

पूरा प्लान ये है कि किसी प्रकार से घर के किसी सदस्य यानि सुनीता केजरीवाल को सीएम बनाना है. इसलिए इस्तीफे के लिए आगे के दो दिन और लिए गए. अभी तो जेल का बदला वोट से देगी जनता, इस कैंपेन से जनता ने आप और कांग्रेस को हराने का काम किया है. इमोशनल और पीआर कार्ड खेला जा रहा है. दो दिन बाद ऐसे सीएम को बनाया जाएगा जो अरविंद केजरीवाल चलाएंगे. पर उसकी जिम्मेदारी कुछ नहीं होगी. ये कितना बड़ा सियासी धर्मांतरण हुआ है, इसे देखिए

Advertisement

AAP सांसद राघव चड्ढा ने क्या कहा

AAP सांसद राघव चड्ढा ने कहा, "...सीएम अग्निपरीक्षा से गुजरने के लिए तैयार हैं. अब यह दिल्ली की जनता के हाथ में है कि वह ईमानदार हैं या नहीं. अरविंद केजरीवाल ने 2020 में काम के नाम पर वोट मांगे थे और कहा था कि अगर मैंने काम किया है तो मुझे वोट दें, अगर मैंने काम नहीं किया है तो मुझे वोट न दें. दिल्ली की जनता आप को वोट देकर मुख्यमंत्री को ईमानदार घोषित करेगी और आने वाले 2025 के दिल्ली चुनाव में दिल्ली की जनता उस चुनाव के जरिए अपने मुख्यमंत्री को ईमानदार घोषित करेगी..."

Advertisement

दिल्ली मंत्री कैलाश गहलोत ने भी दी प्रतिक्रिया 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 2 दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने पर दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा, "हम मुख्यमंत्री से सहमत हैं. अरविंद केजरीवाल ने लोगों का प्यार, सम्मान और आशीर्वाद कमाया है...अभी तक विधानसभा भंग करने की कोई बात नहीं हुई है..."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Instagram का नया 'Teen Accounts' फ़ीचर माता-पिता को बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में करेगा मदद