रुद्रप्रयाग में केदारनाथ पैदल मार्ग पर बड़ा हादसा, पहाड़ दरकने से 3 श्रद्धालुओं की मौत

रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ में फिर पहाड़ दरके हैं. इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है. मलबे में और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
रुद्रप्रयाग:

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन होने से तीन श्रद्धालु की मौत हो गई है. तीनों शवों को पुलिस को सौंप दिया गया है. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ का रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है. रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच मुनकटिया के समीप हुए इस हादसे की सूचना सोमवार शाम करीब साढ़े सात बजे मिली.

नंदन सिंह रजवार ने बताया कि मलबे में श्रद्धालुओं के दबे होने की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस, प्रशासन, राज्य आपदा प्रतिवादन बल और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीमें मौके पर पहुंची और बचाव एवं राहत कार्य शुरू किया. सोमवार को बचाव दलों द्वारा मौके से एक मृतक और तीन घायल व्यक्तियों को निकाला गया और एंबुलेंस के माध्यम से सोनप्रयाग लाया गया. इस मृतक की पहचान मध्यप्रदेश के धार जिले के रहने वाले गोपालजी (50) के रूप में हुई. गोपालजी के भाई छगन लाल (45) इस घटना में घायल होने वालों में शामिल हैं. इसके अलावा, पश्चिम बंगाल के रहने वाले मनप्रीत सिंह (30) तथा नेपाल के धनवा निवासी जीवच तिवारी (60) भी घायल हुए हैं. लेकिन आज निकाले गए शवों की पहचान के बारे में अधिकारियों ने जानकारी नहीं दी है.  

पुलिस ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिगत शाम साढ़े छह बजे के बाद आवाजाही बिल्कुल बंद कर दी गयी थी. हालांकि, ये लोग इस समय से पहले ही गौरीकुंड से सोनप्रयाग की तरफ रवाना हो गए थे और रास्ते में इनके साथ यह हादसा हो गया. पुलिस ने कहा कि हादसे में हुए नुकसान की वास्तविक जानकारी रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन पूरा होने के बाद ही मिल पाएगी.
 

Advertisement

इसे भी पढ़ें :- VIDEO: हेलीकॉप्टर से गिरा हेलीकॉप्टर, केदारनाथ में देखिए ये हुआ कैसा हादसा

Featured Video Of The Day
India ने Indus Water Treaty को लेकर Pakistan को भेजा नोटिस, समझौते में बदलाव की मांग
Topics mentioned in this article