Jammu and Kashmir Exit Poll 2024: घाटी में किसका बजेगा डंका, कश्मीर में INDIA गठबंधन को बढ़त

सभी चरणों के मतदान के बाद अब आज कई एजेंसियों की तरफ से एग्जिट पोल जारी किए जा रहे हैं. आइए जानते हैं जम्मू कश्मीर की 5 सीटों का क्या है एग्जिट पोल.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव हुए हैं. इस चुनाव में 35 साल के बाद जमकर मतदान देखने को मिला. जम्मू-कश्मीर की पांच लोकसभा सीटों पर पांच चरणों में मतदान संपन्न हुआ. पहले राज्य में 6 लोकसभा सीटें थीं. लद्दाख के अलग होने के बाद अब जम्मू-कश्मीर में पांच लोकसभा सीटें बची हैं. बारामूला, श्रीनगर, अनंतनाग, जम्मू और उधमपुर. 

2019 में जम्मू कश्मीर में लद्दाख भी शामिल था. यही कारण है कि जम्मू कश्मीर में पहले 6 लोकसभा की सीटें होती थी. 2019 में भाजपा ने तीन और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने तीन सीटों पर कब्जा जमाया था. भाजपा ने जम्मू, उधमपुर और लद्दाख सीट पर भगवा लहराया था. वहीं, कश्मीर घाटी की तीन सीटें- बारामुला, श्रीनगर, अनंतनाग पर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने चुनाव जीता था.

सभी चरणों के मतदान के बाद अब आज कई एजेंसियों की तरफ से एग्जिट पोल जारी किए जा रहे हैं. एनडीटीवी की तरफ से आपको देश के सभी चैनलों की तरफ से जारी हो रहे एग्जिट पोल की एक जगह जानकारी दी जाएगी. साथ ही हम पोल ऑफ पोल्स के तहत भी आपको देश भर में हुए सर्वे के आधार पर जानकारी देंगे.

Jammu and Kashmir 
India News- D-Dynamics 

Times Now-ETG    

NDA22
INDIA33
OTHERS


Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: मोदी ने ये 3 कहानियां सुनाकर सारे सवालों का जवाब दे दिया
Topics mentioned in this article