कर्नाटक: चामराजनगर लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर कड़ी सुरक्षा के बीच पुनर्मतदान जारी

जिला प्रशासन के अनुसार, पहले ग्रामीणों ने पर्याप्त बुनियादी सुविधाएं नहीं होने का हवाला देते हुए मतदान के बहिष्कार का आह्वान किया था. हालांकि, स्थानीय प्रशासन के आश्वासन और प्रयासों के बाद मतदान कराया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बेंगलुरु:

कर्नाटक में चामराजनगर लोकसभा क्षेत्र के इंदीगानाथा गांव में एक मतदान केंद्र पर सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कराया जा रहा है. मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा. इंदीगानाथना गांव के इस मतदान केंद्र पर 26 अप्रैल को मतदान के दौरान कुछ इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के साथ तोड़फोड़ की खबरों के बाद निर्वाचन आयोग ने पुन: मतदान का आदेश दिया था.

लोकसभा चुनाव में मतदान करने या नहीं करने को लेकर दो समूहों के बीच झगड़े के बाद ईवीएम के साथ तोड़फोड़ की गई थी. जिला प्रशासन के अनुसार, पहले ग्रामीणों ने पर्याप्त बुनियादी सुविधाएं नहीं होने का हवाला देते हुए मतदान के बहिष्कार का आह्वान किया था. हालांकि, स्थानीय प्रशासन के आश्वासन और प्रयासों के बाद मतदान कराया जा रहा है.

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया सोमवार को शुरू हो गई है. छठे चरण के तहत दिल्ली की सात सीट समेत 57 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 25 मई को मतदान होगा. निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रपति की ओर से नामांकन प्रक्रिया शुरू करने की अधिसूचना जारी की. अधिसूचना के मुताबिक, नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख छह मई है और दस्तावेजों की समीक्षा सात मई को की जाएगी. उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख नौ मई है.

इस चरण में दिल्ली के अलावा हरियाणा, उत्तर प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, बिहार और पश्चिम बंगाल की विभिन्न सीटों पर मतदान होगा. अब तक लोकसभा चुनाव के दो चरण पूरे हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें-  अमेठी में स्कूटर पर घूमते हुए स्मृति ईरानी ने की लोगों से मुलाकात, आज भरेंगी नामांकन

Video :Lok Sabha Elections 2024: चुनावी 'Bus यात्रा', किसके साथ जनता?

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Donald Trump Assassination Attempt: Donald Trump पर फिर हमले की कोशिश या चाल?