'जो कुरान पढ़ते हैं...' : हिंदू संगठन के नेता के खिलाफ हेट स्पीच का मामला दर्ज

एक जुलाई को कुछ हिंदू संगठन के कार्यकर्ता राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, उस दौरान यह बयान दिया गया.

Advertisement
Read Time: 10 mins
आरोपी केशव मूर्ति हिंदू जागरण वेदिके नामक संगठन का राज्य संयोजक है.
Bengaluru:

कर्नाटक के कोलार में पुलिस ने हिंदू जागरण वेदिके नामक संगठन के राज्य संयोजक केशव मूर्ति और अन्य के खिलाफ कुरान और मुसलमानों के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक बयान देने के लिए मामला दर्ज किया है. अंजुमन-ए-इस्लामिया संगठन के अध्यक्ष जमीर अहमद ने शिकायत दर्ज कराई थी.

एक जुलाई को कुछ हिंदू संगठन के कार्यकर्ता राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. शिकायत के मुताबिक, उस दौरान केशव मूर्ति ने अपने भाषण में कहा था, 'कुरान पढ़ने और उसका पालन करने वाले लोग आतंकवादी हैं.'

सद्भाव की मिसाल : यहां पहले पढ़ी जाती हैं कुरान की आयतें, फिर खींचा जाता है भगवान विष्णु के अवतार का रथ

पिछले महीने राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल नाम के टेलर की दो लोगों ने हत्या कर दी थी. बताया जाता है कि भाजपा की निलंबित नेता नूपुर शर्मा के समर्थन में कन्हैयालाल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली थी, जिसके बाद उनका दो लोगों ने मर्डर कर दिया और पूरी वारदात को कैमरे में भी कैद किया. नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद और इस्लाम के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था.

केशव मूर्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए, 153 बी और 295 ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

यहां देखें वीडियो :- "मुसलमान पीएम आवास के बाहर कुरान शरीफ पढ़े तो क्या होगा": असदुद्दीन ओवैसी ने NDTV से कहा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: बाबा के चेलों की नारायणी सेना ने दबाया भगदड़ का बटन, SDM की रिपोर्ट में खुलासा