कर्नाटक में वाहन चालकों को झटका, पेट्रोल 3 रुपये और डीजल 3.50 रुपये प्रति लीटर महंगा

कर्नाटक में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने से आम लोगों को महंगाई का सामना करना पड़ सकता है. मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने लोकसभा चुनाव के तत्काल बाद यह फैसला लिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बेंगलुरु:

कर्नाटक में वाहन चालकों को बड़ा झटका लगा है. राज्य सरकार ने शनिवार को ईंधन पर खुदरा बिक्री कर (रिटेल सेल टैक्स) बढ़ा दिया है. इसके बाद राज्य में पेट्रोल 3 रुपये और डीजल 3.50 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है. नई कीमतें शनिवार दोपहर से लागू हो गईं हैं. कर्नाटक सरकार के वित्त विभाग के संयुक्त सचिव नीतीश के. ने तत्काल प्रभाव से लागू होने वाली अधिसूचना जारी की है.

पेट्रोल पर खुदरा बिक्री कर 3.9 प्रतिशत बढ़ाकर 25.92 से 29.84 प्रतिशत कर दिया गया है, जबकि डीजल पर कर 4.1 प्रतिशत बढ़ाकर 14.34 से 18.44 प्रतिशत कर दिया गया है.

आदेश जारी होने से पहले बेंगलुरु में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 99.84 रुपये थी, जो अब बढ़कर 102.84 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

वहीं एक लीटर डीजल की कीमत 85.93 रुपये से बढ़कर 89.43 रुपये हो गई है. ग्रामीण इलाकों में दूरी के हिसाब से ईंधन की कीमतें और महंगी होंगी.

मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने लोकसभा चुनाव के बाद आदर्श आचार संहिता हटने के बाद विभिन्न विभागों की बैठकें की थीं और धन जुटाने के लिए ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी का कदम उठाया गया.

Featured Video Of The Day
Mumbai: खुफिया एजेंसियों ने दिया आतंकी हमले का अलर्ट, भीड़भाड़ की जगहों पर कड़ी सुरक्षा
Topics mentioned in this article