कर्नाटक : लिंगायत महंत का अपने ही घर में शव मिला, सुसाइड नोट में उत्पीड़न का आरोप

कर्नाटक में लिंगायत समुदाय काफी प्रभावशाली माना जाता है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी इसी समुदाय से आते हैं. पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा भी इसी समुदाय के हैं. 

Advertisement
Read Time: 14 mins
कर्नाटक में एक लिंगायत संत मृत पाए गए हैं. (सांकेतिक फोटो)

कर्नाटक में एक लिंगायत महंत मृत पाए गए हैं. सुसाइड नोट में उन्होंने उत्पीड़न का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस ने बताया कि लिंगायत संप्रदाय के 45 वर्षीय महंत बसवलिंग स्वामी सोमवार को कर्नाटक के रामनगर जिले के कंतुगल मठ में अपने कमरे की खिड़की की ग्रील से लटके पाए गए.

महंत बसवलिंग स्वामी कंतुगल मठ के प्रमुख महंत थे. पुलिस ने कहा कि उनके आखिरी फोन कॉल्स के बारे में पता लगाया जा रहा है. संत ने दो पन्नों का एक सुसाइड नोट छोड़ा है. इसमें उन्होंने लिखा है कि कुछ लोग उनका उत्पीड़न कर रहे थे.

उत्पीड़न करने वाले महंत को उनके पद से हटाना चाहते थे. बसवलिंग स्वामी पिछले 25 सालों से कंतुगल मठ के प्रमुख महंत थे. कुदुर थाने में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है.

इससे पहले, चित्रदुर्ग के प्रभावशाली लिंगायत मुरुगा मठ के प्रमुख महंत शिवमूर्ति को 1 सितंबर की रात दो नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण और बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में आरोपी गर्ल्स हॉस्टल की वार्डन को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

आपको बता दें कि कर्नाटक में लिंगायत संप्रदाय काफी प्रभावशाली माना जाता है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी इसी संप्रदाय से आते हैं. पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा भी इसी संप्रदाय के हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें-

210 वर्षों में सबसे कम उम्र के ब्रिटिश प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं ऋषि सुनक, पढ़ें 5 बड़ी बातें

ऋषि सुनक को भेजे बधाई संदेश में पीएम मोदी ने '2030 रोडमैप' पर बात की

"ग्राउंडब्रेकिंग माइलस्टोन" : ऋषि सुनक के ब्रिटेन के पीएम बनने पर बोले जो बाइडेन

Video : ब्रिटेन के अगले PM होंगे ऋषि सुनक, कहा- मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्‍य | पढ़ें

Advertisement

Featured Video Of The Day
UK General Election 2024: Britain में Conservative Party के कई बड़े नेताओं को करना पड़ा हार का सामना