कर्नाटक:  चित्रदुर्ग में मठ के मुख्य पुजारी समेत पांच पर पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज

कर्नाटक (Karnataka) के चित्रदुर्ग जिला स्थित एक प्रमुख मठ के मुख्य पुजारी समेत पांच व्यक्तियों पर उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं (Students) का कथित रूप से यौन उत्पीड़न करने को लेकर ‘बाल यौन अपराध संरक्षण (POCSO) कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
मैसुरु,:

कर्नाटक (Karnataka) के चित्रदुर्ग जिला स्थित एक प्रमुख मठ के मुख्य पुजारी समेत पांच व्यक्तियों पर उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं (Students) का कथित रूप से यौन उत्पीड़न करने को लेकर ‘बाल यौन अपराध संरक्षण (POCSO) कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि जिला बाल संरक्षण इकाई के एक अधिकारी की शिकायत के आधार पर नजरबाद थाने में यह शिकायत दर्ज की गयी. उनके अनुसार मठ द्वारा संचालित छात्रावास का वार्डन भी आरोपियों में शामिल है. सूत्रों का कहना है कि शिकायत का आधार उन दो लड़कियों का बयान है, जिन्होंने पुजारी पर करीब दो साल से उनका ‘यौन उत्पीड़न' करने तथा अन्य पर इस हरकत में पुरोहित का कथित रूप से साथ देने का आरोप लगाया था.

बताया जाता है कि इन लड़कियों ने यहां गैर-सरकारी सामाजिक संगठन ‘ओडनाडी सेवा समस्थे' से संपर्क किया था और शुक्रवार रात को परामर्श सत्र के दौरान उन्होंने उन्हें आपबीती बतायी थी. उसके बाद संगठन ने पुलिस प्रशासन से संपर्क किया.

सूत्रों के मुताबिक, मैसुरु पुलिस ने प्राथमिक कानूनी औपचारिकताएं पूरी कर ली है और अब इस मामले को चित्रदुर्ग में क्षेत्राधिकार वाले थाने को स्थानांतरित किया जाएगा, क्योंकि यह कथित अपराध वहां हुआ है.

Advertisement

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Mumbai Fire News: Chembur के एक घर में लगी आग, परिवार के 5 लोगों की मौत
Topics mentioned in this article