Karnataka Election: जगदीश शेट्टार ने "भ्रष्ट लिंगायत ..." टिप्पणी पर सिद्धारमैया का बचाव किया

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने मुख्‍यमंत्री बसवराज बोम्मई पर टिप्‍पणी कर भाजपा को हमला करने का एक मौका दे दिया है. अब जगदीश शेट्टार ने इस पर सफाई दी है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
कर्नाटक विधानसभा चुनाव 10 मई को एक ही चरण में होना है
नई दिल्‍ली:

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया की एक टिप्‍पणी पर विवाद खड़ा हो गया है. कांग्रेस नेता जगदीश शेट्टार, जो कर्नाटक के हुबली-धारवाड़-मध्य निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार हैं, ने विपक्ष के नेता सिद्धारमैया की "भ्रष्ट लिंगायत मुख्यमंत्री" वाली टिप्पणी का बचाव किया है. उन्‍होंने कहा कि यह टिप्पणी मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर लक्षित थी. शेट्टार ने कहा, "उनकी टिप्पणी केवल वर्तमान सीएम बोम्मई पर थी और सभी लिंगायत सीएम पर नहीं. उन्होंने अन्य लिंगायत सीएम पर टिप्पणी नहीं की."

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से उनकी टिप्पणी पर माफी मांगने की मांग की है, उन्होंने कहा कि यह कर्नाटक का अपमान है. प्रह्लाद जोशी ने कहा, "सिद्धारमैया का लिंगायत मुख्यमंत्री भ्रष्ट हैं, वाला बयान निंदनीय है. यह कर्नाटक का अपमान है. हम मांग करते हैं कि सिद्धारमैया को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए." 

उन्होंने कहा, "अब टिप्पणी करने के बाद वे स्पष्टीकरण देने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन हम सभी जानते हैं कि उनके दिल में क्या है, अब वही बाहर आ रहा है." प्रह्लाद जोशी ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी लिंगायत समुदाय के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए भाजपा की झूठी छवि बनाने में लगी हुई है.

Advertisement

इससे पहले शेट्टार ने कहा, "कई लिंगायत नेताओं ने भाजपा छोड़ दी. मेरे स्वाभिमान को ठेस पहुंचाने का मतलब क्षेत्र के लोगों को चोट पहुंचाना है, जो भाजपा के वोट बैंक को प्रभावित करेगा. राज्य के लोग इतने समझदार हैं कि वह अपना वोट का सही उपयोग करेंगे." उन्‍होंने कहा, "हावेरी जिले में बयादगी मेरे निर्वाचन क्षेत्र में नहीं है. बहुत सारे कांग्रेस उम्मीदवार हैं, जो मुझे अपने निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार करने के लिए कह रहे हैं. लिंगायत समुदाय के भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने कहा है कि वे कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं और सैकड़ों अनुयायी भी एक-दो दिनों के भीतर शामिल होंगे."

Advertisement

शेट्टार एक सप्ताह से भी कम समय में सत्तारूढ़ भाजपा को छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले लिंगायत समुदाय के दूसरे वरिष्ठ नेता बन गए हैं. इससे पहले कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी कांग्रेस में शामिल हुए थे. बीजेपी ने आगामी चुनावों में इस सीट के लिए शेट्टार के खिलाफ महेश तेंगिंकाई को मैदान में उतारा है.

Advertisement

बता दें कि 224 सीटों वाला कर्नाटक विधानसभा चुनाव 10 मई को एक ही चरण में होना है और नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे.

Advertisement

ये भी पढ़े:- 
"मेरे जीवन के सर्वश्रेष्ठ 45 मिनट": प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात पर बोले अभिनेता उन्नी मुकुंदन
केरल में पीएम मोदी ने दी देश को पहली वॉटर मेट्रो की सौगात, जानें खासियत

Featured Video Of The Day
पीड़ित परिवारों से मिले Rahul Gandhi, UP Government को ठहराया जिम्मेदार