करगिल विजय दिवस पर अमित शाह, राजनाथ सिंह और राहुल गांधी ने शहीदों को किया याद

देश आज करगिल दिवस की 25वीं वर्षगांठ मना रहा है. पीएम मोदी करगिल विजय दिवस की वर्षगांठ में शामिल होने लद्दाख पहुंचे हैं. करगिल युद्ध भारत की जीत की याद दिलाता है और बहादुरी से लड़ने वाले सैनिकों के बलिदान का सम्मान करता है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
देश के शहीदों को दिग्गज नेताओं का नमन
नई दिल्ली:

देश आज पाकिस्तान से हुए करगिल युद्ध का 25वां विजय दिवस मना रहा है. इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी समेत तमाम दिग्गजों ने शहीदों को नमन किया. गृह मंत्री अमित शाह ने कारगिल योद्धाओं को श्रद्धांजलि करते हुए लिखा , “कारगिल विजय दिवस सेना के वीर जवानों के शौर्य के अटूट संकल्प का प्रतीक है. कारगिल के युद्ध में वीर जवानों ने हिमालय की दुर्गम पहाड़ियों में पराक्रम की पराकाष्ठा का परिचय देते हुए दुश्मन की सेना को घुटने टेकने पर मजबूर किया और कारगिल में पुन: तिरंगा लहराकर देश को गौरवान्वित किया.”

राजनाथ सिंह ने शहीदों को किया याद

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरित करने वाला बलिदान बताया. लिखा, “आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर हम उन बहादुर सैनिकों की अदम्य भावना और साहस को याद करते हैं जो 1999 के युद्ध में बहादुरी से लड़े थे. उनकी अटूट प्रतिबद्धता, वीरता और देशभक्ति ने सुनिश्चित किया कि हमारा देश सुरक्षित रहे। उनकी सेवा और बलिदान हर भारतीय और हमारी आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देता रहेगा.”

Advertisement
Advertisement

राहुल गांधी ने शहीदों को किया नमन

राहुल गांधी ने भी करगिल विजय दिवस पर सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है. भारत की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों को कारगिल विजय दिवस पर मेरा शत्-शत् नमन. उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए देश सदैव ऋणी रहेगा.

Advertisement
Advertisement

नितिन गडकरी ने भी जवानों के शौर्य को किया याद

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसे स्वर्णिम पृष्ठ पर लिखी गौरव गाथा करार दिया. उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा, “अतुलनीय शौर्य एवं साहसपूर्ण प्रदर्शन से भारत के स्वाभिमान की विजय पताका फहराने वाले वीर जवानों की गौरवगाथा के स्वर्णिम पृष्ठ का हमेशा स्मरण रहेगा. 25वें करगिल विजय दिवस के अवसर पर समस्त वीर जवानों को कोटि-कोटि नमन.”

Featured Video Of The Day
22 साल इजरायली Jail में रह 'खान यूनिस का कसाई' Yahya Sinwar, अब हुई मौत