कांवड़ यात्रा शुरू, घर से निकलने से पहले दिल्ली पुलिस की सलाह पर दें ध्यान, नहीं तो जाम में फंस जाएंगे आप

एडवाइजरी में कांवड़ियों और यात्रियों को यातायात नियमों का पालन करने और पुलिस के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी गई है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
आज से सावन का महीना शुरू हो गया है.
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने सोमवार से शुरू हुई कांवड़ यात्रा को देखते हुए रविवार को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की और आगाह किया कि कई जगहों पर भीड़भाड़ होने की संभावना है. सोमवार को सावन महीने के शुरू होने के साथ ही कांवड़ यात्रा की भी शुरुआत हो चुकी है. ये यात्रा दो अगस्त को भगवान शिव को गंगा जल अर्पित करने के साथ खत्म होगी. ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया कि बड़ी संख्या में कांवड़िये दिल्ली पहुंचेंगे, जबकि उनमें से कुछ दिल्ली की सीमाओं के रास्ते हरियाणा और राजस्थान जाएंगे. इस साल कांवड़ियों की संख्या लगभग 15-20 लाख रहने का अनुमान है.

एडवाइजरी में कहा गया है कि कांवड़ियों की आवाजाही के दौरान ट्रैफिक उल्लंघन की मौके पर ही जांच की जाएगी. साथ ही इस दौरान फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी भी की जाएगी. कांवड़िये दिल्ली के अप्सरा बॉर्डर, शाहदरा फ्लाईओवर, सीलमपुर टी प्वाइंट, आईएसबीटी फ्लाईओवर बुलेवार्ड रोड, रानी झांसी रोड, फैज रोड, अपर रिज रोड, धौला कुआं, एनएच-एट सहित कई रास्तों से गुजरेंगे और हरियाणा के लिए रजोकरी बॉर्डर से निकलेंगे.

एडवाइजरी में ये भी कहा गया है कि ट्रैफिक पुलिस ने कांवड़ियों और बाकी यात्रियों की आवाजाही को अलग-अलग करने और श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की असुविधा न हो, इसके लिए कड़े बंदोबस्त किए हैं. साथ ही कांवड़ियों और यात्रियों को यातायात नियमों का पालन करने और पुलिस के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी गई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-कांवड़ यात्रा: दिल्ली, नोएडा, गाजियबाद में नया ट्रैफिक प्लान, जानिए कौन से रास्ते बंद, कौन से डायवर्ट  

Advertisement

ये भी पढ़ें- कांवड़ यात्रा को लेकर बुलंदशहर ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, जानिए कौन से रास्‍ते से जा सकेंगे आप

Advertisement

ये भी पढ़ें- कांवड़ यात्रा : गाजियाबाद में 22 जुलाई की आधी रात से भारी वाहनों का रूट डायवर्ट होगा

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Samarth Hero Awards: सुलभता समाधान बनाने के लिए व्यक्तियों और संस्थानों को सम्मानित करना