कमलनाथ के करीबी सहयोगी और कांग्रेस के कुछ पदाधिकारी भाजपा में शामिल हुए

इस महीने की शुरुआत में मध्य प्रदेश से ही आने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, धार लोकसभा सीट से पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी और कई अन्य कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल हुए थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
भोपाल:

लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के एक करीबी सहयोगी और विपक्षी कांग्रेस के कुछ अन्य पदाधिकारी सोमवार को सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गये. बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश प्रभारी भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता सैयद जफर भोपाल में मुख्यमंत्री मोहन यादव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए.

छिंदवाड़ा के मूल निवासी जफर को कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का करीबी माना जाता था. सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर उनकी प्रोफ़ाइल के अनुसार, वह मप्र कांग्रेस के महासचिव पद की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.

इस बीच, राज्य कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने कहा कि जफर फिलहाल पार्टी में कोई पद नहीं संभाल रहे हैं. इस महीने के शुरु में अटकलें थीं कि कमलनाथ भाजपा में जा सकते हैं, लेकिन उन्होंने ऐसी खबरों को 'मीडिया की उपज' कहकर खारिज कर दिया.

सत्तारूढ़ दल भाजपा के एक प्रवक्ता ने कहा कि जफर के अलावा, मध्य प्रदेश कांग्रेस महासचिव मनीषा दुबे, पार्टी के कुछ अन्य नेता और बसपा के प्रदेश प्रभारी रामसखा वर्मा भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कल्याणकारी योजनाओं और भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर भगवा दल में शामिल हो गए.

इस महीने की शुरुआत में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, धार लोकसभा सीट से पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी और कई अन्य कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल हुए थे.
 

Featured Video Of The Day
Haryana Election 2024: हरियाणा के चुनावी रण में Rich Candidates की क्या हैं चुनौतियां?
Topics mentioned in this article