MCD चुनाव से ठीक पहले BJP ने CM केजरीवाल पर लगाया एक और बड़े घोटाले में शामिल होने का आरोप

अनुराग ठाकुर ने दावा किया उनकी पार्टी को जांच में पता चला है कि सीएम केजरीवाल और उनकी सरकार ने दिल्ली में श्रमिकों को दिए जाने वाले मजदूरी के नाम पर 450 करोड़ रुपये का घोटाला किया है.

नई दिल्ली:

दिल्ली में रविवार को MCD चुनाव होना है. लेकिन इससे ठीक पहले शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एक और बड़े घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस घोटाले को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार अब घोटालों की सरकार बनकर रह गई है. और दिल्ली के मुख्यमंत्री शायद ही ऐसा कोई दिन जाता होगा जब कोई बड़ा घोटाला नहीं करते होंगे. एक ऐसा ही घोटाला सामने आया है, जो श्रमिकों की मजदूरी के नाम पर किया गया है. अनुराग ठाकुर ने दावा किया उनकी पार्टी को जांच में पता चला है कि सीएम केजरीवाल और उनकी सरकार ने दिल्ली में श्रमिकों को दिए जाने वाले मजदूरी के नाम पर 450 करोड़ रुपये का घोटाला किया है. उन्होंने कहा कि यह बेहद ही शर्मनाक है. 

अनुराग ठाकुर ने बताया कि हमारी जांच में पता चला है कि केजरीवाल सरकार ने मजदूरों के नाम पर जारी किए 450 करोड़ रुपये की रकम को ऐसे फर्जी नाम के लोगों को आवंटित किया है, जो वास्तविक में हैं ही नहीं. ये वो सरकार है जो आज तक यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान और बंगाल ने दिल्ली आकर मजदूरी करने वालों को कोरोना के समय में जरूरी सुविधाएं तक उपलब्ध नहीं करवा सकी है. अब केजरीवाल सरकार इन मजदूरों के नाम पर ही घोटाला कर रही है.हमें पता चला है कि जिन एक लाख पंजीकृत मजदूरों को पैसे दिए जाने का दावा किया जा रहा है वो पूरी तरह से फर्जी हैं.

बता दें कि अनुराग ठाकुर से एक दिन पहले केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी भी सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा था. उन्होंने एनडीटीवी से बातचीत में कहा था कि मैंने अपने क्षेत्र के लिए काफी काम किया है. इस कारण जनता का साथ तो हमें मिलना ही चाहिए. साथ ही हमारे उम्मीदवार को भी जनता का प्यार मिलना चाहिए..

केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि मैं जानना चाहती हूं कि विपक्ष कूड़ा किस तरह हटाएगा. दिल्ली का बजट शीला दिक्षित के वक्त 32 हजार करोड़ था, जो पीएम मोदी के शासनकाल में पहले 58,900 करोड़ हुआ और अभी के समय में वो जीएसटी लागू होने के बाद 75,800 करोड़ का हो गया है.एमसीडी का बजट जो 6,689 करोड़ था, वो आज 190 करोड़ है. तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जिसने एमसीडी के साथ दोहरा व्यवहार किया हो, वो कहां से विकास करेगा.

उन्होंने आगे कहा था कि लगातार दिल्ली की जनता को धोखा दिया जा रहा है. इसके जिम्मेदार अरविंद केजरीवाल हैं. ये बात करते हैं मुफ्त पानी और बिजली की, लेकिन दिल्ली में देश की सबसे महंगी बिजली है. लोगों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रहीं, तो कूड़े की समस्या का निदान कैसे होगा..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com