जोधपुर में गैस सिलेंडर फटने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हुई

जयपुर के एसएमएस अस्पताल के चार डॉक्टरों के एक दल ने एम जी अस्पताल की बर्न इकाई का दौरा किया तथा घायलों के उपचार की समीक्षा की.

Advertisement
Read Time: 5 mins
जोधपुर:

राजस्थान के जोधपुर में एक शादी समारोह के दौरान रसोई गैस सिलेंडर फटने से घायल पांच और लोगों के दम तोड़ देने के साथ ही इस घटना में मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 12 हो गई. एमजी अस्पताल के अधीक्षक राजश्री बेहरा ने बताया कि अस्पताल के ‘बर्न'वार्ड में झुलसे हुए 42 लोगों का अब भी इलाज चल रहा है और उनमें आधे से ज्यादा गंभीर स्थिति में हैं.

उन्होंने बताया कि एक जनरल सर्जन, एक प्लास्टिक सर्जन, एक बाल चिकित्सक और एक एनेस्थेटिस्ट समेत 24 डॉक्टरों का एक दल घायलों की 24 घंटे देखभाल कर रहा है.

शेरगढ़ अनुमंडल के भुंगरा गांव में गुरुवार दोपहर को सिलेंडर से गैस रिसाव के कारण विस्फोट हुआ था और घर में आग लग गयी थी, जिसके बाद 50 से ज्यादा लोग झुलस गए थे. झुलसे लोगों में दूल्हा सुरेंद्र सिंह एवं उसके माता-पिता एवं परिवार के अन्य सदस्य भी शामिल हैं.

दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि पांच ने शुक्रवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था. अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि शनिवार को पांच और घायलों की मृत्यु हो गई. जयपुर के एसएमएस अस्पताल के चार डॉक्टरों के एक दल ने एम जी अस्पताल की बर्न इकाई का दौरा किया तथा घायलों के उपचार की समीक्षा की.

इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राजस्थान मामलों के प्रभारी अरुण सिंह अस्पताल गए और उन्होंने घायलों के परिवार के सदस्यों सें भेंट की. वह ‘जन आक्रोश यात्रा' में हिस्सा लेने के लिए जोधपुर पहुंचे थे.

Featured Video Of The Day
UK General Election 2024: Keir Starmer की जीत और Rishi Sunak की बड़ी हार की ये रहीं 10 वजहें