हरियाणा में BJP से राहें जुदा होने के बाद आया दुष्यंत चौटाला का बयान, बोले- देवीलाल के कदमों पर चलते हुए...

JJP प्रमुख दुष्यंत चौटाला (Dushyant Singh Chautala)के 10 में से 6 विधायक भी BJP के संपर्क में बताए जा रहे हैं. सियासी संकट के बीच दुष्यंत चौटाला ने हरियाणावासियों से कहा कि वो लोगों के हितों की रक्षा के लिए हमेशा समर्पित रहेंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
चंडीगढ़:

हरियाणा की सियासत में मंगलवार को बड़ा उलटफेर हुआ. मनोहर लाल खट्टर ने BJP और जननायक जनता पार्टी (JJP) का गठबंधन टूटने के बाद मंगलवार सुबह 11.50 बजे राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इसके बाद विधायक दल की बैठक बुलाई गई, जिसमें कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद नायब सिंह सैनी नेता चुने गए. शाम 5:20 बजे उन्होंने हरियाणा के नए सीएम के रूप में शपथ भी ले ली. JJP प्रमुख दुष्यंत चौटाला (Dushyant Singh Chautala)के 10 में से 6 विधायक भी BJP के संपर्क में बताए जा रहे हैं. सियासी संकट के बीच दुष्यंत चौटाला ने हरियाणावासियों से कहा कि वो लोगों के हितों की रक्षा के लिए हमेशा समर्पित रहेंगे.

दुष्यंत चौटाला ने X हैंडल से पोस्ट किया, "सभी हरियाणावासियों को मेरा नमस्कार. आपने मुझे हरियाणा के उपमुख्यमंत्री के रूप में प्रदेश की सेवा करने का अवसर दिया, इसको मैं अपना सौभाग्य मानता हूं. हरियाणा के प्रत्येक व्यक्ति का दिल की गहराइयों से आभार प्रकट करता हूं. हरियाणा के हित और जनता के कार्यों के लिए आपका समर्थन और सहयोग मेरे लिए हमेशा ऊर्जादायक रहा है. सीमित समय और सीमित संख्या के साथ हमने दिन रात हरियाणा के हितों की रक्षा के लिए लगाए हैं. हमने हरियाणा के हर वर्ग और हर क्षेत्र के काम सरकार में करवाये हैं."

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बेरोजगारी पर विपक्ष के दावों को 'राजनीतिक दुष्प्रचार' बताया

Advertisement

दुष्यंत चौटाला ने आगे लिखा, "हमारे मुश्किल और संघर्ष के दौर में आपने हम पर जो भरोसा लगातार जताया है. जो साथ  हमेशा दिया है उसके लिए मैं आपका सदैव आभारी रहूंगा. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जननायक चौधरी देवीलाल जी के कदमों पर चलते हुए, मैं हरियाणा और हरियाणा के लोगों के हितों की रक्षा के लिए सदैव समर्पित रहूंगा. हरियाणा के लोगों की सामाजिक और आर्थिक सुरक्षा के हमारे प्रयास लगातार जारी रहेंगे. सहयोग और साथ के लिए प्रत्येक हरियाणावासी का आभार प्रकट करता हूं."

Advertisement

हमें किसानों के तौर तरीके पर आपत्ति है : हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर

हरियाणा में किसके पास कितनी सीटें?
हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में BJP के 41 MLA हैं. JJP के 10,  6 निर्दलीय और 1 हलोपा विधायक का भी विधायक है. इनमें से 6 निर्दलीय और 1 हलोपा विधायक BJP को सपोर्ट कर रहे हैं. यहां तक कि JJP के 10 में से 6 विधायक भी BJP के संपर्क में बताए जा रहे हैं. गठबंधन टूटने के बाद दुष्यंत चौटाला ने विधायक दल की मीटिंग बुलाई थी, लेकिन इसमें सिर्फ 4 विधायक ही पहुंचे. ऐसे में साफ है कि BJP के पास 48 विधायक हैं. बहुमत के लिए 46 सीटें चाहिए. लिहाजा BJP को कोई दिक्कत नहीं होगी.

Advertisement

हरियाणा में CM समेत इन विधायकों ने ली शपथ
हरियाणा की नई सरकार में नायब सैनी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. वो कुरुक्षेत्र से सांसद हैं. इसके अलावा कंवरपाल गुज्जर (विधायक BJP छछरौली), मूलचंद शर्मा (विधायक BJP, बल्लभगढ़ ), रणजीत सिंह (विधायक आजाद, रानियां), जेपी दलाल (विधायक,  BJP लोहारु) और डॉ. बनवारी लाल (विधायक, BJP बावल)  ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली.

Advertisement

हरियाणा CM मनोहरलाल खट्टर का समूचे मंत्रिमंडल समेत इस्तीफ़ा, नए कैबिनेट के साथ आज ही फिर लेंगे शपथ: सूत्र

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India