जींद एसपी पर यौन शोषण का आरोप, महिला पुलिसकर्मी ने सीएम समेत कई अफसरों को लिखा पत्र

पत्र में महिला पुलिस कर्मी ने अपनी आप बीती बताई है. उन्होंने इस पत्र में बताया कि इसमें महिला थाना की एसएचओ मुकेश रानी, डीएसपी गीतिका जाखड़ और जींद एसपी सुमित कुमार शामिल हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
नई दिल्ली:

हरियाणा के जींद एसपी सुमित कुमार पर महिला कर्मचारियों ने यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं. इसके साथ ही कई महिला कर्मचारियों ने ईमेल के जरिए मुख्यमंत्री नायब सैनी, एडीजीपी समेत कई अफसरों और मीडिया को शिकायत भेजी है. महिला थाना की एसएचओ और एसपी द्वारा मिलकर सेक्स रैकेट चलाए जाने का भी आरोप लगाया गया है. साथ ही दोनों अधिकारियों द्वारा हनी ट्रैप रैकेट चलाने का भी गंभीर आरोप लगाया गया है.  

पत्र में महिला पुलिस कर्मी ने अपनी आप बीती बताई है. उन्होंने इस पत्र में बताया कि इसमें महिला थाना की एसएचओ मुकेश रानी, डीएसपी गीतिका जाखड़ और जींद एसपी सुमित कुमार शामिल हैं. उन्होंने कहा, यौन शोषण के विरुद्ध आवाज उठाने वाली महिला पुलिस कर्मियों की ACR खराब कर दी जाती है. पत्र में बताया गया कि महिला थाना की एसएचओ मुकेश रानी और एसपी के बीच नाजायज संबंध है. 

उन्होंने कहा, महिला थाना प्रभारी एसपी को पसंद आने वाली महिला पुलिस कर्मियों को उनके सामने पेश करती हैं. पत्र में बताया गया कि महिला पुलिस कर्मी को तो जींद विधायक कृष्ण मिड्ढा के बीच बचाव के बाद यौन शोषण से बचाया गया था लेकिन उसकी भी ACR खराब कर दी गई है. मामला सामने आने के बाद महिला पहलवान और कांग्रेस विधायक विनेश फोगाट ने भी जींद यौन उत्पीड़न मामले पर पोस्ट किया. 

Advertisement
Advertisement

अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा, "जैसे पहलवान बेटियों के रक्षक ही उनके भक्षक हो गये थे, वही इस बार हरियाणा की बेटियों के साथ हरियाणा पुलिस में हो रहा है. मुझे कम ही उम्मीद है कि हरियाणा या केंद्र सरकार इन हरियाणा पुलिस की महिलाओं के साथ न्याय करेंगी. इनकी आवाज़ को या तो दबा चुके होंगे अब तक, या दबाया जा रहा होगा. सारी पुलिस, राजनीतिक, दलाल तंत्र आपके परिवार और आपको तोड़ देता है और मज़बूर करता है अन्याय के साथ समझौता करने को. लेकिन जिस तरह समाज के हर वर्ग ने हमारा साथ दिया था, हम और सारा समाज भी इनके साथ हैं. दोषियों को सज़ा मिलनी चाहिए."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kolkata में ममता सरकार पर बरसे Amit Shah कहा रवींद्र संगीत की जगह बम.... | Mamata Banerjee