झारखंड : हेमंत सोरेन सरकार का फ्लोर टेस्‍ट आज, जानिए मंत्रिमंडल विस्तार पर क्‍या है नया अपडेट 

झामुमो विधायक स्टीफन मरांडी ने कहा कि पार्टी ने गठबंधन के सभी विधायकों को सदन में उपस्थित रहने और शक्ति परीक्षण में भाग लेने का निर्देश दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
रांची:

हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार को आज विधानसभा में शक्ति परीक्षण का सामना करना है और इससे एक दिन पहले रविवार को सत्तारूढ़ गठबंधन और विपक्ष दोनों ने विशेष विधानसभा सत्र के लिए रणनीति तैयार करने के वास्ते अलग-अलग बैठकें कीं. जहां झामुमो, कांग्रेस और राजद विधायकों ने विश्वास मत हासिल करने का भरोसा जताया, वहीं विपक्षी भाजपा ने कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए यह आसान नहीं होगा. एक विधायक ने बताया कि बहुमत परीक्षण के बाद सोरेन मंत्रिमंडल का विस्तार होना तय है.

पोरियाहाट से विधायक प्रदीप यादव ने रविवार को संवाददाताओं को बताया, 'बैठक के दौरान शक्ति परीक्षण और कैबिनेट विस्तार पर चर्चा हुई. विश्वास मत के बाद कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा.'

पर्याप्‍त संख्‍या बल का किया दावा 

जेवीएम-पी के टिकट पर 2019 का विधानसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस में शामिल हुए यादव ने दावा किया कि विश्वास मत जीतने के लिए सदन में उनके पास पर्याप्त संख्या बल है. 

झामुमो विधायक स्टीफन मरांडी ने कहा कि पार्टी ने गठबंधन के सभी विधायकों को सदन में उपस्थित रहने और शक्ति परीक्षण में भाग लेने का निर्देश दिया है.

आसान नहीं होगा विश्‍वास मत हासिल करना : भाजपा 

दूसरी ओर, भाजपा ने कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए विश्वास मत हासिल करना आसान नहीं होगा.

पार्टी विधायक दल की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए विपक्ष के नेता अमर बाउरी ने दावा किया कि सत्तारूढ़ गठबंधन में अंदरूनी कलह है.

उन्होंने कहा, 'पार्टी ने सोमवार को शक्ति परीक्षण में भाग लेने का फैसला किया है. हम सरकार से अनुरोध करते हैं कि वह चर्चा सुनिश्चित करे और विपक्ष को बोलने की अनुमति दे.'

Advertisement

बाउरी ने कहा कि भाजपा चाहती है कि मुख्यमंत्री सदन में बताएं कि जब पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन पहले से ही काम कर रहे थे, तो नई सरकार बनाने की क्या जरूरत थी.

ये भी पढ़ें :

* झारखंड : देवघर में तीन मंजिला भवन हुआ ध्वस्त, 2 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
* प्रदेश सरकार बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर करे- झारखंड हाईकोर्ट का आदेश
* झारखंड: अभ्रक क्षेत्र में 684 गांवों के 20 हजार से ज्यादा बच्चे 'मजदूरी' के कलंक से मुक्त

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Iran Israel War: इजरायल ने किया Gaza मस्जिद पर हमला, 18 लोगों की मौत | Breaking News