आगामी लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करेगी JDU : ललन सिंह

ललन सिंह ने कहा कि पार्टी उत्तर प्रदेश में सदस्यता अभियान शुरू करेगी और लगभग पांच लाख सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम पार्टियों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. कुछ पार्टियां चुनाव में साथ मिलकर लड़ने की तैयारी में भी है. इसी कड़ी में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने रविवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन करेगी. खास बात ये है कि JDU का उत्तर प्रदेश विधानसभा में कोई निर्वाचित प्रतिनिधि नहीं है.

ललन सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी उत्तर प्रदेश में पार्टी और अपनी कार्यसमिति को मजबूत करेगी. अगर यूपी में गठबंधन होगा, तो वह समाजवादी पार्टी के साथ होगा. उन्होंने कहा कि पार्टी उत्तर प्रदेश में सदस्यता अभियान शुरू करेगी और लगभग पांच लाख सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है.

जाति आधारित जनगणना पर भी ललन सिंह ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि हमने केंद्र सरकार से इसके लिए कहा और यहां तक ​​कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी जाति आधारित जनगणना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की लेकिन वहां से हमे अभी तक कोई जवाब नहीं मिला. हालांकि, क्षेत्रीय दलों के समर्थन से हमने जाति आधारित जनगणना शुरू की और जारी रखेंगे.

Featured Video Of The Day
Aashiqui 3: हाई कोर्ट के फ़ैसले पर बोले Vishesh Bhatt | EXCLUSIVE
Topics mentioned in this article