वित्तीय समस्याओं के चलते 20-25 सीटों पर JDS को लग सकता है झटका : एचडी कुमारस्वामी

पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने कहा कि वित्तीय समस्याओं के बावजूद उनकी पार्टी सीटें जीतने के मामले में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से आगे रहेगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
बिडदि (कर्नाटक):

जनता दल (सेक्युलर) के नेता एच. डी. कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने बुधवार को कहा कि कर्नाटक में जारी विधानसभा चुनाव में जिन 25 क्षेत्रों में पार्टी की जीत की संभावना थी, वहां वित्तीय संकट के कारण पार्टी को ‘झटका' लग सकता है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वित्तीय समस्याओं के बावजूद उनकी पार्टी सीटें जीतने के मामले में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से आगे रहेगी.

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ‘किंग मेकर' नहीं बल्कि ‘किंग' बनेगी.

कुमारस्वामी ने कहा, “मुझे इस बात का दुख है कि मैं अपने कुछ उम्मीदवारों का वित्तीय समर्थन नहीं कर पाया. मुझे उम्मीद थी कि धन के मामले में मुझे जनता का समर्थन मिल सकता है, लेकिन मुझे एक हद तक झटका लगा है. चिक्कबल्लापुरा और डोड्डाबल्लापुरा जैसे कई निर्वाचन क्षेत्रों में जीतने योग्य उम्मीदवार हैं, मैं अंतिम चरण में उम्मीदवारों को आर्थिक रूप से समर्थन करने में विफल रहा हूं.”

कुमारस्वामी ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कि धन की कमी के कारण, लगभग 20-25 निर्वाचन क्षेत्रों में जहां उन्हें जीतने की उम्मीद है, वहां झटका लग सकता है.

उन्होंने कहा, “कुछ निर्वाचन क्षेत्रों ने पार्टी फंड से अच्छी रकम ली है और कुछ जीतने योग्य सीटों के लिए मैं पर्याप्त कोष नहीं दे पाया हूं और इससे नुकसान हुआ है. मैं उम्मीद के मुताबिक उनका समर्थन नहीं कर पाया, क्योंकि पार्टी को उम्मीद के मुताबिक चंदा नहीं मिला.”

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel-Iran War के बीच जुमे के खुत्बे में Ali Khamenei के बयान से और गहराया युद्ध का संकट