जम्मू-कश्मीर के अरनिया में बीएसएफ की कार्रवाई में पाकिस्तानी घुसपैठिया ढेर

अधिकारियों के मुताबिक, मारे गए घुसपैठिए के पास से 440 पाकिस्तानी रुपये, एक बैग, जिसमें चार किलोग्राम से अधिक आटा, दो बिस्कुट के पैकेट, एक घड़ी और एक गिलास बरामद किया गया.

Advertisement
Read Time: 10 mins
घुसपैठिए के शव को पोस्टमार्टम के लिए बिश्नाह अस्पताल ले जाया गया है. (प्रतीकात्‍मक)
जम्मू:

जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने रविवार देर रात एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया.  अधिकारियों ने बताया कि एक सप्ताह में ऐसी दूसरी घटना है. अधिकारियों ने बताया कि अरनिया सेक्टर की जाबोवाल सीमा चौकी के निकट बीएसएफ के सतर्क जवानों ने घुसपैठिए को उस समय मार गिराया, जब उसने बार-बार दी गई चेतावनियों को नजरअंदाज कर दिया और देर रात करीब 1.45 बजे सीमा पर लगी बाड़ को पार करने के बाद भागने की कोशिश की. 

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘30 जुलाई और 31 जुलाई की मध्य रात्रि को सतर्क बलों ने अरनिया सीमा क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास संदिग्ध गतिविधि देखी.''

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘एक घुसपैठिए को बीएसएफ की बाड़ की ओर आते देखा गया. बलों ने उसे मार गिराया और घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी.''

अधिकारियों ने बताया कि घुसपैठिए के शव को पोस्टमार्टम के लिए बिश्नाह अस्पताल ले जाया गया है. 

अधिकारियों के मुताबिक, मारे गए घुसपैठिए के पास से 440 पाकिस्तानी रुपये, एक बैग, जिसमें चार किलोग्राम से अधिक आटा, दो बिस्कुट के पैकेट, एक घड़ी और एक गिलास बरामद किया गया. घुसपैठिए की पहचान अब तक नहीं की जा सकी है. 

इससे पहले, 25 जुलाई को सांबा जिले के रामगढ़ में बीएसएफ ने उच्च गुणवत्ता की चार किलोग्राम से अधिक हेरोइन की तस्करी की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया था. 

ये भी पढ़ें :

* अनुच्छेद 370 : याचिकाओं की रोजाना सुनवाई के SC के फैसले का जम्‍मू कश्‍मीर के राजनीतिक दलों ने किया स्वागत
* जम्मू -कश्मीर में G-20 की बैठक से बौखलाया पाकिस्तान, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दिया करारा जवाब
* जम्मू-कश्मीर में प्रेस पूर्ण रूप से स्वतंत्र है : उपराज्‍यपाल मनोज सिन्हा

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Haridwar गैंगरेप और हत्या मामले में BJP नेता और महिला समेत 6 गिरफ़्तार, 3 अब भी फ़रार